Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ जीत को लेकर पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप इतिहास में भारत के खिलाफ पहली बार जीत दर्ज की थी
पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप इतिहास में भारत के खिलाफ पहली बार जीत दर्ज की थी
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2021 में चिरप्रतिद्वंदी भारत के खिलाफ ऐतिहासिक जीत को लेकर पाकिस्तान के स्पिन ऑलराउंडर इमाद वसीम (Imad Wasim) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। बाबर आज़म की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम ने पहली बार वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत को हराने में सफलता प्राप्त की थी।

पाकिस्तान की टीम ने अपने पहले मैच में ही भारतीय टीम को बुरी तरह से हराया था। इस मैच में टीम के गेंदबाजों ने भारत को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया और विपक्षी टीम 151 का स्कोर ही बना पाई। इसके जवाब में टीम के ओपनर्स ने शानदार खेल दिखाया और भारत के खिलाफ 10 विकेट से एक बड़ी जीत हासिल की।

भारत के खिलाफ जीत को 'खास पल' बताते हुए इमाद वसीम ने PakPassion.net से कहा,

यह वास्तव में अच्छा था और भारत को हराना हमेशा पाकिस्तान क्रिकेट में शामिल सभी लोगों के लिए कुछ विशेष क्षण प्रदान करता है। बेशक, मैंने इस अवसर और मैच का आनंद लिया, और परिणाम बिल्कुल सही था। हम पर दबाव था, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ खेलने का यह जीवन में एक बार का मौका था और मैं उस अवसर के लिए वास्तव में आभारी हूं।

इमाद ने यह भी स्वीकार किया कि उपलब्धि को भविष्य में दोहरा पाना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा,

मुझे लगा है हमने उस दिन जो किया वह सब पूरी तरह से सही साबित हुआ। हमने कोई गलती नहीं की। भारत एक बहुत अच्छी टीम है, लेकिन हमने उस दिन उन्हें पछाड़ दिया। जिस तरह से हमने खेला वह बहुत ही शानदार था और मैं कहूंगा कि यह बिल्कुल सही प्रदर्शन था। वास्तव में, मैं यह भी कहूंगा कि उस दिन हमने जो हासिल किया था, उसे भविष्य में दोहराना मुश्किल होगा

पाकिस्तान की टीम ने सुपर 12 में शानदार खेल दिखाते हुए अपने सभी मुकाबले जीतते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। हालांकि वहां उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

भारत और पाकिस्तान को नियमित रूप से एक-दूसरे के खिलाफ खेलना चाहिए - इमाद वसीम

भारत और पाकिस्तान के बीच आपस में काफी समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुयी है। इन दोनों टीमों की भिड़ंत अब बस आईसीसी टूर्नामेंट या फिर एशिया कप में ही होती है। वसीम ने माना कि दोनों देशों के बीच 'राजनीतिक तनाव' उनके बीच क्रिकेट की कमी का कारण है। लेकिन उन्हें भविष्य में क्रिकेट संबंधों के फिर से शुरू होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा,

एक खिलाड़ी के रूप में, आप हमेशा उच्चतम स्तर पर और सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं, यही वजह है कि ये खेल हमारे लिए इतने खास हैं। मुझे लगता है कि दो विश्व स्तरीय टीमें होने के नाते भारत और पाकिस्तान को नियमित रूप से एक-दूसरे के खिलाफ खेलना चाहिए।
लेकिन ऐसा कहने के बाद, मैं यह भी समझता हूं कि ऐसे राजनीतिक कारण हैं जो ऐसा होने से रोकते हैं। यह दुखद है क्योंकि खेल, विशेषकर क्रिकेट, राष्ट्रों को एकजुट कर सकता है और मुझे लगता है कि हमें दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज होनी चाहिए। यह न केवल क्रिकेट के खेल के लिए अच्छा होगा, बल्कि क्रिकेट और मानवता दोनों के लिए भी बहुत अच्छा होगा।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...