पाकिस्तान की नई ओपनिंग जोड़ी को लेकर प्रमुख ऑलराउंडर ने दी अपनी राय, कहा टी20 वर्ल्ड कप से पहले...

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game 2

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले पाकिस्तान ने नई ओपनिंग जोड़ी को आजमाने का फैसला किया है। इसी वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान सैम अयूब और मोहम्मद रिजवान से ओपन कराया गया लेकिन ये जोड़ी उतनी सफल नहीं रही। वहीं पाकिस्तान टीम के प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी इमाद वसीम का मानना है कि रिजवान और अयूब की जोड़ी को लगातार मौका मिलना चाहिए और सिर्फ एक सीरीज के बाद इन्हें ड्रॉप नहीं करना चाहिए। इमाद वसीम के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप के आगाज से पहले नई ओपनिंग जोड़ी को ज्यादा से ज्यादा मौका दिया जाना चाहिए।

दरअसल टी20 में पाकिस्तान के लिए इससे पहले तक बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ओपन किया करते थे। इन दोनों की जोड़ी ने काफी सफलता भी हासिल की थी। हालांकि इनके ऊपर स्ट्राइक रेट को लेकर काफी सवाल उठते थे। यही वजह है कि बाबर आजम की बजाय अब सैम अयूब को रिजवान के साथ ओपन कराया जाने लगा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान इन्हीं दोनों खिलाड़ियों ने ओपन किया लेकिन सैम अयूब कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए।

नई ओपनिंग जोड़ी को मिले पर्याप्त मौका - इमाद वसीम

वहीं इमाद वसीम का मानना है कि सिर्फ एक सीरीज के आधार पर किसी के परफॉर्मेंस का आंकलन नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा,

अभी ये जोड़ी नई है। आप तीन-चार गेम के आधार पर इनका आंकलन नहीं कर सकते हैं। अगर आप ओपनिंग में बदलाव करना चाहते हैं तो इन्हें पर्याप्त मौका तो दीजिए। हम इस वक्त काफी अलग स्थिति में हैं। टी20 वर्ल्ड कप से पहले हमें शायद 12 टी20 खेलने हैं। बाबर और रिजवान की जोड़ी तो पहले से ही सेट थी और इसी वजह से इस नई जोड़ी को मौका मिलना चाहिए था। अगर बाकी बल्लेबाज फेल होते हैं तो फिर आप टी20 वर्ल्ड कप में सीधे बाबर और रिजवान से ओपन करा सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता