Create

इमाद वसीम के मुताबिक पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत सकती है

India v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019
India v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर इमाद वसीम (Imad Wasim) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट को जीतने की प्रबल दावेदार है। इमाद वसीम के मुताबिक टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में होगा और वहां के कंडीशंस पाकिस्तान के लिए होम ग्राउंड जैसे होंगे। इसी वजह से पाकिस्तान फेवरिट होगी।

क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक इमाद वसीम ने कहा कि यूएई उनके लिए होम ग्राउंड जैसा है क्योंकि वो यहां पर काफी खेल चुके हैं। उन्होंने कहा,

यूएई की कंडीशंस हमें काफी सूट करेगी और ये हमारे लिए घरेलू मैदान जैसा है। हमने यहां पर काफी लंबे समय तक खेला है। इसीलिए हमें भी टूर्नामेंट के फेवरिट के तौर पर देखा जा रहा है। हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम को काफी आगे तक ले जा सकते हैं। इसलिए मैदान में हम अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश करेंगे। टी20 वर्ल्ड कप से पहले हमें दो या तीन बेहतरीन सीरीज खेलनी है। हम इन सीरीज में जीत हासिल करने की कोशिश करेंगे ताकि एक जबरदस्त कॉन्फिडेंस के साथ टी20 वर्ल्ड कप में जाएं।

भारत के खिलाफ मुकाबले से पाकिस्तान टीम करेगी अपने अभियान की शुरूआत

भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को होगा फाइनल मुकाबला
भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को होगा फाइनल मुकाबला

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान हो गया है। टूर्नामेंट की शुरूआत 17 अक्टूबर से ओमान में होगी और फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को दुबई में होगा। पाकिस्तान टीम अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ मुकाबले से करेगी।

टूर्नामेंट की शुरूआत राउंड 1 से होगी और पहला मैच 17 अक्टूबर को मेजबान ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला जाएगा। पहले राउंड में 8 टीमें सुपर 12 में जगह बनाने के लिए खेलेंगीं। सेमीफाइनल मुकाबले 10 और 11 नवंबर को खेले जाएंगे, जबकि फाइनल मैच 14 नवंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा।

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इससे पहले भारत में होना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे यूएई शिफ्ट करना पड़ा। टी20 वर्ल्ड कप में इस साल कई टीमें हिस्सा लेने वाली हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment