Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया हमसे पूछकर पिच बनाता है जो हम उनके हिसाब से बनाएं, पाकिस्तान के ओपनर का बयान

Ireland v Pakistan - Test Match: Day Five
Ireland v Pakistan - Test Match: Day Five
reaction-emoji
सावन गुप्ता
visit

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच रावलपिंडी टेस्ट मैच की पिच को लेकर लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में अब पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (Imam-ul-Haq) ने भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इस पिच का बचाव किया है और कहा है कि जब ऑस्ट्रेलिया अपने होम कंडीशंस में हमारे हिसाब से पिच नहीं बनाती है तो हम क्यों उनके स्ट्रेंथ के हिसाब से पिच तैयार करें।

ऑस्ट्रेलिया की टीम 24 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आई है और पहला ही मुकाबला गेंदबाजों के लिए बिल्कुल निराश करने वाला रहा। पूरे मैच में कुल 14 ही खिलाड़ी आउट हुए, इसमें दस विकेट ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के थे। पाकिस्तान के 4 बल्लेबाज आउट हुए। इस तरह मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हो गया।

रावलपिंडी की पिच अच्छा खेली - इमाम उल हक

पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों ने पिच को लेकर नाराजगी जाहिर की। शाहिद अफरीदी से लेकर सलमान बट्ट तक ने पिच को खराब बताया। हालांकि इमाम उल हक जिन्होंने इस टेस्ट मैच की दोनों ही पारियों में शतक लगाया। गुरुवार को मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा,

निश्चित तौर पर पांच दिनों के टेस्ट मैच में रिजल्ट की उम्मीद की जाती है। हालांकि जब हम ऑस्ट्रेलिया में जाते हैं तो वो हमसे पूछकर पिचें नहीं बनाते हैं। वो अपने हिसाब से पिच तैयार करते हैं और इसीलिए मुझे लगता है कि हमें भी अपनी स्ट्रेंथ पर ध्यान देना चाहिए। मेरे हिसाब से रावलपिंडी की पिच अच्छा खेली, क्योंकि हम उस पिच पर 10 विकेट लेने में सफल रहे।

आपको बता दें कि रावलपिंडी की पिच को लेकर आईसीसी ने कड़ी कार्रवाई भी की है। आईसीसी मैच रेफरी रंजन मदुगले ने इस पिच को औसत से निचला दर्जा दिया है। आईसीसी की पिच और आउटफील्ड निगरानी प्रक्रिया के बाद एक डीमेरिट अंक भी दिया गया है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now