Create
Notifications

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भारत के साथ मैचों के आयोजन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

इंडिया  vs पाकिस्तान
इंडिया vs पाकिस्तान
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज के आयोजन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। इमरान खान ने कहा है कि जिस तरह का माहौल अभी है, उसे देखते हुए दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैचों का आयोजन सही नहीं है। इमरान खान ने कहा कि ये काफी खराब अनुभव होगा।

स्काई स्पोर्ट्स के डॉक्यूमेंट्री में इमरान खान ने 2005 में भारत के पाकिस्तान दौरे के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि उस वक्त माहौल काफी अच्छा था और भारत से हारने के बावजूद पाकिस्तान के फैंस भारतीय टीम की तारीफ कर रहे थे।

जब 2005 में भारत ने पाकिस्तान का दौरा किया तो उस वक्त सरकारें एक दूसरे के करीब आने की कोशिश कर रही थीं। क्रिकेट के मैदान में जो हुआ मैंने उसके बारे में कभी नहीं सोचा था कि ऐसा भी होगा। पाकिस्तान को पाकिस्तान में ही भारत से हार का सामना करना पड़ा, इसके बावजूद पाकिस्तानी फैंस भारत को सपोर्ट कर रहे थे। उस वक्त एक शानदार माहौल था।

इमरान खान ने कहा कि इस माहौल में भारत-पाकिस्तान के बीच सीरीज संभव नहीं है

इमरान खान ने आगे कहा कि इस समय जो सरकार इस वक्त भारत में है और जो माहौल है, उसे देखते हुए क्रिकेट खेलना सही नहीं है। मेरे हिसाब से क्रिकेट मैदान में काफी बुरा माहौल रहेगा। इंग्लैंड के लिए एशेज सीरीज काफी बड़ी होती है लेकिन इंडिया-पाकिस्तान सीरीज अलग लेवल की होती है। इसमें टेंशन होता है, प्रेशर होता है और काफी मजा भी आता है।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2008 में हुए मुंबई हमले के बाद से ही द्विपक्षीय सीरीज बंद है। हालांकि एक बार 2012 में पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था लेकिन उसके बाद से अभी तक कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। दोनों टीमें केवल आईसीसी टूर्नामेंट्स और एशिया कप में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलती रही हैं।

भारत सरकार का साफ कहना है कि जब तक पाकिस्तान से प्रायोजित आतंकवाद का खात्मा नहीं होता तब तक दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज का आयोजन संभव नहीं है। पिछले साल हुए पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ गया था, ऐसे में क्रिकेट सीरीज का आयोजन काफी मुश्किल लगता है।

ये भी पढ़ें: इस उम्र में जितना टैलेंट ऋषभ पंत के पास है उतना धोनी के पास नहीं था - आशीष नेहरा


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...