Create

टी20 विश्व कप के लिए ना चुने जाने पर दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

इमरान ताहिर ने निराश होते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया
इमरान ताहिर ने निराश होते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया
reaction-emoji
Prashant Kumar

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa Cricket Team ने आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए कप्तान टेम्बा बवुमा की अगुवाई में 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। टीम ने इस स्क्वॉड में अपने तीन दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं चुना है। पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसी, इमरान ताहिर (Imran Tahir) और क्रिस मॉरिस को जगह नहीं दी गयी है। सभी को उम्मीद थी कि टीम के हालिया खराब प्रदर्शन के कारण इस बड़े इवेंट में इन दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हो सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। स्क्वॉड में ना चुने जाने के बाद इमरान ताहिर ने निराशा जाहिर की और कहा कि टी20 विश्व कप 2021 में ना खेल पाने का उन्हें काफी दुख है।

इसके अलावा ताहिर ने यह भी खुलासा किया कि पूर्व खिलाड़ी मार्क बाउचर जब से कोच बने हैं, उन्होंने उनसे एक बार भी संपर्क नहीं किया है। ताहिर का मानना है कि उन्होंने आखिरी 18 महीनों में जिस तरह का खेल दिखाया, उसके आधार पर उन्हें जगह मिलनी चाहिए थी।

इमरान ताहिर ने गुयाना से आईओएल स्पोर्ट को बताया,

मैं टी20 विश्व कप 2021 में जगह ना बना पाने के बाद वास्तव में दुखी हूं, मैंने 10 वर्षों तक देश की सेवा की, इसलिए मुझे लगता है कि मैं कुछ सम्मान का पात्र हूं, किसी ने भी मुझसे संपर्क नहीं किया, किसी ने मुझसे यह बताने के लिए संपर्क नहीं किया मेरे लिए भविष्य की क्या योजनाएं हैं। मैंने दिल से अपने देश के लिए खेला है।

ताहिर ने आगे यह भी कहा कि उनका पूरा परिवार दक्षिण अफ्रीकी है। मुझे इस देश ने जो अवसर दिए, उसके लिए मैं हमेशा से ही विश्व कप जीतकर धन्यवाद कहना चाहता हूँ। इसलिए मैं संन्यास लेने की नहीं सोच रहा और इसके लिए मुझे 50 साल की उम्र तक भी खेलना पड़े तो खेलना जा रहा हूँ।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

टेम्बा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, बीजोर्न फोर्चून, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, वियान मल्डर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रैसी वैन डर डुसेन


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...