Create
Notifications

इमरान ताहिर ने ग्रीम स्मिथ और मार्क बाउचर पर लगाया बड़ा आरोप

मार्क बाउचर, इमरान ताहिर और ग्रीम स्मिथ
मार्क बाउचर, इमरान ताहिर और ग्रीम स्मिथ
सावन गुप्ता

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के दिग्गज स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने टी20 विश्व कप (T20 World Cup) टीम में अपना चयन ना होने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इसके लिए कोच मार्क बाउचर और डायरेक्टर ऑफ साउथ अफ्रीका क्रिकेट ग्रीम स्मिथ पर निशाना साधा है। इमरान ताहिर ने कहा कि इन दोनों लोगों को लगता है कि मैं किसी काम का नहीं हूं।

इमरान ताहिर के मुताबिक क्रिकेट साउथ अफ्रीका के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने पिछले साल उन्हें आश्वासन दिया था कि उनका चयन वर्ल्ड कप टीम में जरूर होगा। ये वर्ल्ड कप पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में होना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से नहीं हो पाया।

ग्रीम स्मिथ ने मुझे टीम में सेलेक्ट करने का आश्वासन दिया था - इमरान ताहिर

हालांकि उसके बाद से इमरान ताहिर और ग्रीम स्मिथ के बीच कोई बातचीत नहीं हुई। इमरान ताहिर ने मामले को लेकर कहा,

टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने से मुझे काफी बुरा लग रहा है। पिछले साल ग्रीम स्मिथ से मेरी बात हुई थी और मैंने कहा था कि मैं ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलना चाहता हूं। मैंने कहा था कि आप मेरी इज्जत करते हैं और इसीलिए मैं खेलने के लिए उपलब्ध हूं। मैं अपने गेम पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं और सभी टी20 लीग्स में आप मेरे परफॉर्मेंस को देख सकते हैं। उन्होंने मुझसे कहा कि यही वजह है कि वो मुझे टीम में चाहते हैं। इसके बाद उन्होंने कहा था कि वो एबी डीविलियर्स और फाफ डू प्लेसी जैसे दिग्गजों से भी बात करेंगे। कुछ महीने बाद मैंने ग्रीम स्मिथ और मार्क बाउचर दोनों को मैसेज किए लेकिन किसी ने भी जवाब नहीं दिया। बाउचर जब से कोच बने हैं तब से मुझसे बात नहीं की है कि उनकी प्लानिंग क्या है। ये काफी दुख की बात है। मैंने 10 साल तक देश की सेवा की और मेरे हिसाब से मुझे थोड़ा ज्यादा सम्मान मिलना चाहिए था। इन लोगों को लगता है कि मैं बेकार हूं।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में कई अहम खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। क्विंटन डी कॉक, डेविड मिलर और कगिसो रबाडा जैसे खिलाड़ी इस प्रमुख टीम का हिस्सा हैं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...