इमरान ताहिर ने व्यक्तिगत कारणों से बिग बैश लीग से नाम वापस लिया

इमरान ताहिर
इमरान ताहिर

बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स से खेलने वाले इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने व्यक्तिगत कारणों से अपना नाम वापस ले लिया है। इस दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया पहुँचने में देरी हुई है। इस वजह से ऑस्ट्रेलिया सरकार के नियमों का पालन करते हुए इमरान ताहिर को 14 दिन क्वारंटीन प्रक्रिया से भी गुजरना पड़ता। रेनेगेड्स के कोच माइकल क्लिंजर ने ने इमरान ताहिर द्वारा नाम वापस लेने को टीम के लिए एक बड़ा झटका माना है।

रेनेगेड्स के कोच ने कहा कि दुर्भाग्य से इमरान व्यक्तिगत कारणों से नहीं आ रहे हैं, वह एक महान खिलाड़ी है इसलिए यह नुकसान है। लेकिन एक ही समय में हमने नूर अहमद को दो गेम पहले देखा है, एक गेंदबाज जिसे लोगों ने उतना नहीं देखा है, यह वास्तव में हमारे पक्ष में काम कर सकता है। वह सीजन में इमाद वसीम के साथ मिलकर अच्छी तरह खेल पाएंगे। क्लिंजर ने आगे कहा कि नबी को भी अंतरराष्ट्रीय ड्यूटी के लिए घर जाना है। यह एक नुकसान है, लेकिन साथ ही युवा नूर के लिए आने और बीबीएल पर बड़ा प्रभाव डालने का एक बड़ा मौका है।

गौरतलब है कि रेनेगेड्स ने अब तक सीज़न में प्रभाव बनाने के लिए संघर्ष किया है, यह टीम अब तक चार मैच हार चुकी है। हालांकि, क्लिंजर ने बाउंस बैक के लिए अपना पक्ष रखा और नोट किया कि टीम के खिलाड़ियों में मनोदशा अभी भी उत्साहित है।

रेनेगेड्स के कोच को भरोसा है कि चार मुकाबले हारने के बाद भी मेलबर्न की टीम वापसी करने की क्षमता रखती है क्योंकि उनके पास उस तरह के खिलाड़ी हैं। पहले मैच में किये गए बेहतरीन प्रदर्शन को याद करते हुए उन्होंने ऐसा कहा। हालांकि इमरान ताहिर के होने से एक अलग प्रभाव विपक्षी बल्लेबाजों के माइंड सेट पर पड़ता। ताहिर की अनुपस्थिति में इमाद वसीम के कंधों पर पूरी जिम्मेदारी है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment