सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका की हार से नाराज हुए इमरान ताहिर, टीम के अंदर बताई ये बड़ी कमी

India Cricket WCup
साउथ अफ्रीका टीम को लेकर बड़ा बयान आया सामने

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) का एक बार फिर वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया। टीम सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार गई। टीम की इस हार को लेकर पूर्व दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर (Imaran Tahir) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। इमरान ताहिर के मुताबिक टीम का माइंडसेट ही ऐसा नहीं है कि जिससे वो बड़े मुकाबलों में जीत हासिल कर सकें।

वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे फाइनल में साउथ अफ्रीका को पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह बना ली है, वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवर में 212 रन बनाये थे। टीम की ओर से डेविड मिलर ने 101 रनों की शानदार जुझारू पारी खेली। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने इस टारगेट को 47.2 ओवरों में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इमरान ताहिर ने कप्तान के ऊपर साधा निशाना

इमरान ताहिर के मुताबिक साउथ अफ्रीका ने अटैकिंग माइंडसेट के साथ नहीं खेला और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

ये सब पूरी तरह से मानसिकता का खेल है। अगर आप मैदान में जा रहे हैं तो क्या आप एक वॉरियर की तरह जा रहे हैं ? आप एक ऐसे गेंदबाज से गेंदबाजी करा रहे हैं जो काफी रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा है लेकिन आपने उसके लिए स्लिप ही नहीं लिया है। इसके बाद जब ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 25 रन चाहिए होते हैं तो फिर स्लिप में से चौका निकल जाता है। एक कप्तान और सीनियर प्लेयर होने के नाते आपको इन सारी चीजों के बारे में पता होनी चाहिए। ये कोई नॉर्मल मैच नहीं था और पूरा देश आपके साथ था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment