CPL का टाइटल जीतने के बाद टीम के कप्तान ने रविचंद्रन अश्विन का जताया शुक्रिया, कहा उनकी वजह से ही...

अश्विन को लेकर इमरान ताहिर की प्रतिक्रिया
अश्विन को लेकर इमरान ताहिर की प्रतिक्रिया

इमरान ताहिर (Imran Tahir) की अगुवाई में गयाना अमेजन वारियर्स ने सीपीएल 2023 (CPL) का टाइटल अपने नाम कर लिया है। गयाना ने फाइनल मुकाबले में किरोन पोलार्ड की अगुवाई वाली ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को हराया। टाइटल जीतने के बाद गयाना के कप्तान इमरान ताहिर ने एक बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि जब वो इस टीम के कप्तान बने थे तो कई सारे लोगों ने उनका मजाक उड़ाया था लेकिन अश्विन ने मैसेज करके उनका हौंसला बढ़ाया था और कहा था कि उनकी टीम बेहतर करेगी।

सीपीएल के फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम 18.1 ओवर में सिर्फ 94 रन पर सिमट गई और जवाब में गयाना अमेजन वारियर्स ने इस टार्गेट को 14 ओवर में ही 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही गयाना ने पहली बार सीपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है।

रविचंद्रन अश्विन ने हमारी टीम पर भरोसा जताया था - इमरान ताहिर

इमरान ताहिर ने 44 साल की उम्र में टीम की कप्तानी की और टाइटल भी जिताया। हालांकि उनके लिए ये राह आसान नहीं थी। उन्होंने बताया कि किस तरह से उनका पहले मजाक उड़ाया गया था। मैच के बाद इमरान ताहिर ने कहा,

हर कोई मैसेज कर रहा था और मजाक कर रहा था कि मैं कप्तान बन गया हूं। इससे मैं काफी ज्यादा मोटिवेटेड हुआ था। इसलिए मैं उन लोगों को धन्यवाद कहना चाहता हूं। मैं अपने एनालिस्ट प्रसन्ना का भी आभार प्रकट करता हूं जिन्होंने हमारी प्लानिंग के लिए एक दिन में लगभग 20 घंटे काम किया। इसके अलावा मैं भारत से रविचंद्रन अश्विन को भी धन्यवाद देता हूं। टूर्नामेंट के आगाज से पहले उन्होंने मुझसे कहा था कि हमारी टीम जीत हासिल करेगी।

आपको बता दें कि फाइनल मैच में गयाना अमेजन वारियर्स की तरफ से ड्वेन प्रिटोरियस ने जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवरों में सिर्फ 26 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके अलावा गुडाकेश मोटी और कप्तान इमरान ताहिर ने भी 2-2 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment