Create

IND v WI: खलील अहमद को दी गई चेतावनी और लगाया गया एक डीमेरिट प्वाइंट

Enter caption
सावन गुप्ता

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज खलील अहमद पर एक डीमेरिट प्वॉइंट लगाया गया है और साथ ही उन्हें अधिकारिक तौर पर चेतावनी भी दी गई है। आईसीसी का कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने के लिए उन पर ये कार्रवाई की गई है।

दरअसल मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए चौथे वनडे मैच में मार्लोन सैमुअल्स को आउट करने के बाद उन्होंने बल्लेबाज की तरफ इशारा किया। आईसीसी के नियमों के मुताबिक ये लेवल 1 का अपराध है जिसके तहत खिलाड़ियों के लिए आचार संहिता और व्यक्तगित टिप्पणी करना या इशारा करना शामिल है। आईसीसी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि खलील अहमद ने मार्लोन सैमुअल्स को आउट करने के बाद उनकी तरफ आक्रामक तरीके से इशारा किया। मैदान पर मौजूद अंपायरों के मुताबिक खलील का ये एक्शन आचार संहिता का उल्लंघन है। इसी वजह से उनके खिलाफ ये कार्रवाई की गई। खलील अहमद ने वेस्टइंडीज की पारी के दौरान 56 के स्कोर पर मार्लोन सैमुअल्स को आउट किया था। सैमुअल्स ने आउट होने से पहले 18 रन बनाए थे।

गौरतलब है भारत ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए चौथे एकदिवसीय में वेस्टइंडीज को 224 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैन ऑफ़ द मैच रोहित शर्मा के 162 और अम्बाती रायडू के 100 रनों की बदौलत 377/5 का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 153 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। वेस्टइंडीज के खिलाफ रनों के मामले में भारत की यह सबसे बड़ी जीत है। साथ ही भारत की भारत में यह सबसे बड़ी जीत भी है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मैच 1 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा और भारतीय टीम उस मैच को जीतकर सीरीज में जीत हासिल करना चाहेगी। दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की निगाहें सीरीज बराबर करवाने पर रहेगी।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...