Create
Notifications

पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच ने उठाए ऋतुराज गायकवाड़ की तकनीक पर सवाल, कही ये बात

India v South Africa - 1st T20
India v South Africa - 1st T20
Neeraj

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट उतना सफल नहीं रहा है जितना कि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सफलता पाई है। अब तक भारत के लिए पांच टी20 मैचों में ऋतुराज ने केवल 63 रन ही बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) चल रही टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में लगातार ऋतुराज का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने उनकी तकनीक को लेकर सवाल खड़े किए हैं। बांगर ने कहा,

मुझे लगता है बल्लेबाजी में ऋतुराज को एक और मौका दिया जाना चाहिए, लेकिन मैं उनकी स्ट्राइड से काफी चौंक गया था। क्या यह जरूरी थी? मुझे लगता है कि उन्होंने पहले से ही इसका मन बना लिया था। यदि इतना लंबा पैर बाहर निकालेंगे तो अटैकिंग शॉट नहीं खेल पाएंगे क्योंकि आपका पूरा भार बैकफुट पर रहेगा। यही कारण था कि स्लाइस करने के बाद गेंद प्वाइंट की तरफ गई। ऋतुराज से भारतीय टीम को काफी उम्मीदें हैं और उन्हें भविष्य के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में देखा जा रहा है।

ऋतुराज के लिए कैसा रहा था IPL 2022?

ऋतुराज के लिए IPL 2022 मिला-जुला रहा था। इस सीजन में उनके बल्ले से तीन अर्धशतक निकले थे जिसमें 99 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा था। शुरुआती कुछ मुकाबलों में लगातार फेल होने के बाद रुतुराज ने शानदार वापसी की थी। वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। रुतुराज ने 14 मैचों में 26.29 की औसत के साथ 368 रन बनाए थे।

भले ही रुतुराज चेन्नई के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे, लेकिन यह एक औसत सीजन ही माना जाएगा। पिछले सीजन उन्होंने दमदार प्रदर्शन करते हुए औरेंज कैप अपने नाम किया था। रुतुराज ने पिछले सीजन 16 मैचों में 635 रन बनाए थे और इसके बाद ही उन्हें टी20 इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...