IND vs AFG : पहले टी20 मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

Rahul
India v Afghanistan - ICC Men
भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी

मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में 11 जनवरी को भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आयोजित होगा। भारत (Indian Cricket Team) और अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) के बीच पहली बार कोई द्विपक्षीय श्रृंखला का आयोजन हो रहा है, जोकि टी20 प्रारूप में खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की 14 महीने बाद भारत की टी20 टीम में वापसी हुई और कई युवा खिलाड़ियों के मेलजोल से भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी।

दोनों टीमों के बीच आज तक सभी फॉर्मेट में कुल 10 मुकाबले खेले गए, जिसमें सभी में बाजी भारतीय टीम ने मारी है। टीम इंडिया ने 1 टेस्ट मैच, 3 एकदिवसीय और 4 टी20 मुकाबले जीते है जबकि 1 वनडे मुकाबला टाई रहा, तो 1 टी20 मैच का कोई भी नतीजा नहीं निकल पाया। अफगानिस्तान टीम चाहेगी कि भारत के खिलाफ इतिहास रचते हुए पहली अंतरराष्ट्रीय जीत हासिल करे।

पिच और मौसम की जानकारी

मोहाली शहर उत्तर भारत में स्थित है ऐसे में जनवरी महीने में इस इलाके में ठण्ड बहुत रहती है और कल शाम में होने वाले मुकाबले में जबरदस्त ठंड और तेज हवाएं देखने को मिलेगी। बारिश और काले बादल की कोई आशंका नहीं है हालांकि धुंध पड़ सकती है, जिससे मुकाबले में रूकावट देखने को मिल सकती है। पिच की बात करें तो मोहाली का मैदान हमेशा हाईस्कोरिंग रहा है। यहाँ गेंदबाजों को मदद केवल तेज हवा के चलते मिल सकती है, अन्यथा बल्लेबाजों का प्रकोप देखने को मिलेगा।

संभावित एकादश

टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, आवेश खान, मुकेश कुमार।

अफगानिस्तान : इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज़, इकरम अलिखिल, हजरतुल्लाह ज़जाई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अज्मतुल्लाह ओमरज़ई, करीम जनत, नवीन-उल-हक, मुजीब-उर-रहमान, फज़लहक फारूकी।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला शाम 7:00 बजे से शुरू होगा। टॉस का समय 6:30 बजे है। इस मुकाबले को टीवी पर स्पोर्ट्स18 पर देखा जा सकता है। वहीं जियो सिनेमा एप्लीकेशन पर भी स्ट्रीम किया जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul