IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच बने अक्षर पटेल की आई प्रतिक्रिया, अपनी गेंदबाजी को लेकर किया बड़ा खुलासा 

(Photo Courtesy: BCCI)
(Photo Courtesy: BCCI)

इंदौर में खेले गए तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान (IND vs AFG) को 6 विकेट से हराकर 2-0 की अजेय बढ़त बनाई। इस जीत में भारत की तरफ से अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अहम भूमिका निभाई, जिन्होंने अपने स्पेल में सिर्फ 17 रन देकर दो विकेट झटके और अपने प्रदर्शन के कारण प्लेयर ऑफ द मैच भी बने। इस दौरान अक्षर ने टी20 फॉर्मेट में 200 विकेट भी पूरे किये और इस उपलब्धि को लेकर उन्होंने ख़ुशी भी जाहिर की।

मैच के बाद, प्रेजेंटेशन के दौरान अक्षर पटेल ने कहा कि अच्छा लग रहा है, मुझे अभी एहसास हुआ कि मैंने 200 टी20 विकेट लिए हैं। लेकिन भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करते रहना महत्वपूर्ण है, ईमानदारी से कहूं तो कुछ साल बाद मुझे याद नहीं होगा कि मैंने कितने विकेट लिए।

बाएं हाथ के गेंदबाज ने आगे बताया कि वह अपनी गति को धीमा रखने का प्रयास कर रहे थे। वहीं, अब उन्हें छक्का लगने पर फर्क नहीं पड़ता और वह अपनी योजना में कायम रहते हैं, जो कि पहले नहीं होता था। उन्होंने कहा कि मैं थोड़ी धीमी गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा हूं, अपनी लेंथ में बदलाव कर रहा हूं और अब मैं इन चीजों को बेहतर तरीके से समझने की कोशिश कर रहा हूं। अब मेरे अंदर हर समय गेंदबाजी करने का आत्मविश्वास है, यहां तक कि पावरप्ले में भी।

उन्होंने आगे कहा कि आपको टी20 क्रिकेट में गेंदबाज के रूप में मानसिक रूप से तैयार रहने की जरूरत होती है। छक्का खाने के लिए तैयार हूं क्योंकि वही गेंद आपको किसी अन्य दिन विकेट दिला सकती है। इससे पहले अगर कोई बल्लेबाज मुझे हिट कर रहा था तो मैं अपनी योजनाओं में बदलाव करता था, लेकिन अब मैं अपनी योजना पर कायम रहता हूं और बल्लेबाजों को मेरे खिलाफ मौका देता हूं।

मुकाबले की बात करें तो, अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 172 का स्कोर बनाया था, जवाब में भारत ने 16वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar