IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ इंदौर में मिली जीत से रोहित शर्मा हुए गदगद, इन दो बल्लेबाजों को जमकर सराहा 

(Photo Courtesy: BCCI)
(Photo Courtesy: BCCI)

भारतीय टीम ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल में अफगानिस्तान (IND vs AFG) को 6 विकेट से हराया और तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। इस मुकाबले में भी भारत की तरफ से दमदार प्रदर्शन देखने को मिला, खासकर कि बल्लेबाजी में। दूसरा मुकाबला जीतने से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) काफी खुश नजर आये और उन्होंने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और शिवम दुबे (Shivam Dube) की जमकर तारीफ की, जिन्होंने धुआंधार पारियां खेली और अफगानिस्तान को कोई मौका नहीं दिया।

इंदौर में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 172 रन बनाये, जो टी20 इंटरनेशनल में भारत के खिलाफ उसका सबसे बड़ा स्कोर भी है। गुलबदीन नैब ने 35 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली। 173 के लक्ष्य को भारत ने 15.4 ओवर में ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मुकाबले के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 150 टी20 इंटरनेशनल खेलने को लेकर कहा कि 150 मैच खेलना एक शानदार एहसास है और 2007 के बाद से यह एक लंबी यात्रा रही है और उन्होंने हर पल को संजोकर रखा है।

रोहित ने आगे गेम प्लान का खुलासा किया और कहा कि मैं इस बारे में काफी स्पष्ट था कि हम क्या करना चाहते हैं और एक टीम के रूप में हम क्या हासिल करना चाहते हैं। हमने पहले भी इस बारे में बात की थी और हमने इसे लागू भी किया है। हमने ड्रेसिंग रूम में इसके बारे में बात की है और सभी को एक बहुत ही स्पष्ट संदेश दिया है, और जब आप इस तरह का प्रदर्शन देखते हैं, तो आप वास्तव में गर्व कर सकते हैं। पिछले दो मैचों में हमने लगभग हर बॉक्स में टिक लगाया है। यह मेरे और मेरी टीम के लिए सबसे संतोषजनक बात है।

भारतीय कप्तान ने यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे की भी तारीफ की जिन्होंने तूफानी अंदाज में तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की, जिससे भारत को जीत दर्ज करने में आसानी रही। जायसवाल ने 34 गेंदों में पांच चौके और छह छक्के की मदद से 68 रनों की पारी खेली, वहीं, दुबे ने 32 गेंदों में नाबाद 63 रन बनाये, जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल रहे।

इन दोनों को लेकर रोहित ने कहा कि जायसवाल ने वनडे में ज्यादा मैच नहीं खेले हैं लेकिन अब वह टेस्ट क्रिकेट और यहां तक कि टी20 इंटरनेशनल भी खेल चुके हैं। उन्होंने दिखा दिया है कि वह क्या करने में सक्षम हैं। उसके पास प्रतिभा है और उसके पास शॉट्स की एक शानदार रेंज है। दुबे काफी ताकतवर है और स्पिनरों का सामना कर सकता है। यह उनकी भूमिका है और उन्होंने हमारे लिए दो महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है और अब बेंगलुरु में 17 जनवरी को खेले जाने मुकाबले को जीतकर उसका प्रयास अफगानिस्तान को क्लीन स्वीप से हराने को होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar