IND vs AFG: "हमें मैच और पहले खत्म कर देना चाहिए था" - शिवम दुबे ने धुआंधार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान 

(Photo Courtesy: BCCI)
(Photo Courtesy: BCCI)

अफगानिस्तान के खिलाफ इंदौर में भारत को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मुकाबले (IND vs AFG) में जीत दिलाने में शिवम दुबे (Shivam Dube) की अहम भूमिका रही, जो गेंदबाजी में उतने असरदार नहीं साबित हुए लेकिन बल्लेबाजी में सभी का मन मोह लिया। दुबे ने 32 गेंदों में नाबाद 63 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को मैच जिताकर ही लौटे। उनकी पारी में पांच चौके और चार गगनचुम्बी छक्के शामिल रहे। हालाँकि, टीम को 26 गेंद शेष रहते जीत दिलाने के बावजूद दुबे को ने कहा कि उन्हें थोड़ा और पहले मैच खत्म कर देना चाहिए था।

शिवम दुबे ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान खुलासा किया कि उनके प्रदर्शन से कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश हैं, साथ ही बल्लेबाजी में अपनी भूमिका का भी जिक्र किया। दुबे ने कहा कि कप्तान वास्तव में मेरे प्रदर्शन से खुश हैं, उन्होंने मुझे बताया कि अच्छा खेला। मैं और यशस्वी दोनों स्ट्रोक प्लेयर हैं और एक-दूसरे के खेल को जानते हैं। संभवत: मध्यक्रम में मेरा काम स्पिनरों का सामना करना था और यहां तक कि जायसवाल ने भी काफी अच्छी बल्लेबाजी की। हमारी योजना थी कि या तो मैं आक्रमण करूं या फिर वो, लेकिन हम दोनों ने जाकर जल्द से जल्द मैच खत्म करने का फैसला किया। मैच खत्म करने का ऐसा कोई लक्ष्य नहीं था लेकिन हमें और पहले ही खत्म कर देना चाहिए था।

बता दें कि शिवम दुबे के साथ यशस्वी जायसवाल ने तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की जबरदस्त साझेदारी की और भारत की मैच में पकड़ मजबूत कर दी। जायसवाल ने 34 गेंदों में 68 रनों का योगदान दिया।

लम्बे समय बाद भारतीय टीम में मुंबई के इस खिलाड़ी की वापसी हुई है। दुबे ने बताया कि उन्होंने अपनी स्किल्स के अलावा कई अन्य चीजों पर काम किया है। उन्होंने कहा कि ऐसी कई चीजें हैं जिन पर मैंने काम किया है। यह केवल स्किल्स के बारे में नहीं है। हर गेंद पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है। मैं अपनी गेंदबाजी पर भी काम कर रहा हूं। पिछला मैच अच्छा था। यह मैच मेरी गेंदबाजी के लिहाज से अच्छा नहीं था। लेकिन टी20 में ऐसा ही होता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar