IND vs AFG: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर 

(Photo Courtesy: AFP)
(Photo Courtesy: AFP)

भारत अपनी घरेलू सरजमीं पर पहली बार अफगानिस्तान की द्विपक्षीय सीरीज में मेजबानी करने को तैयार है। दोनों टीमों के बीच 11 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs AFG) खेली जानी है, जिसका पहला मुकाबला मोहाली में होगा। हालाँकि, इस सीरीज की शुरुआत से पहले एक अहम खबर सामने आ रही है कि अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) बाहर हो गए हैं। उनके खेलने की संभावना पहले ही कम थी लेकिन अब उनके बाहर होने की पुष्टि हो गई है।

राशिद खान ने हाल ही में अपनी बैक की सर्जरी कराई है और वह तक इससे पूरी तरह रिकवर नहीं हो पाए हैं। इसी वजह से उन्हें यूएई के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज के लिए मुख्य स्क्वाड में नहीं शामिल किया गया था। वहीं, भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए स्क्वाड में होने के बावजूद उनके खेलने की सम्भावना कम ही थी। बीते दिन अफगानिस्तान के ट्रेनिंग सेशन का वीडियो भी आया था, जिसमें वह गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते हुए भी नजर आये थे लेकिन मैच से एक दिन पहले कार्यवाहक कप्तान इब्राहिम जादरान ने राशिद खान के बाहर होने की जानकारी दी।

स्पोर्टस्टार की खबर के मुताबिक, जादरान ने राशिद को लेकर बताया, "वह पूरी तरह से फिट नहीं है, लेकिन टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं, हमें उम्मीद है कि वह जल्द से जल्द फिट हो जायेंगे । वह डॉक्टर के साथ अपना रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं, और हमें सीरीज में उनकी कमी खलेगी।"

हालाँकि, अफगानिस्तानी कप्तान को विश्वास है कि उनकी टीम के पास राशिद खान के ना होने के बावजूद भारतीय टीम को टक्कर देने की क्षमता है। उन्होंने कहा, "राशिद के बिना कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर हमें भरोसा है। मैं कह सकता हूं कि वे अच्छी क्रिकेट खेलेंगे। अन्य खिलाड़ियों ने भी काफी क्रिकेट खेली है और मुझे यकीन है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। राशिद के बिना हम संघर्ष करेंगे क्योंकि उनका अनुभव हम सभी के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन यह क्रिकेट है और आपको किसी भी तरह की स्थिति के लिए तैयार रहने की जरूरत है।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar