एम एस धोनी के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं रोहित शर्मा, अफगानिस्तान सीरीज में इतिहास रचने का सुनहरा मौका

India v New Zealand: Semi Final - ICC Men
India v New Zealand: Semi Final - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) लंबे समय के बाद टी20 फॉर्मेट में वापसी कर रहे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs AFG) में वो खेलते हुए नजर आएंगे। इस दौरान रोहित शर्मा के पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का भी मौका रहेगा। वो कप्तानी के मामले में एम एस धोनी की बराबरी इस सीरीज में कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए भारतीय टीम को सीरीज में 3-0 से अफगानिस्तान को हराना होगा।

भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी और इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। रोहित शर्मा को टीम का कप्तान चुना गया है। इसके अलावा यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल, संजू सैमसन और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है।

रोहित शर्मा के पास रिकॉर्ड बनाने का है बेहतरीन मौका

रोहित शर्मा काफी लंबे समय के बाद कोई टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेलेंगे और उनके पास बेहतरीन मौका रहेगा कि वो कप्तान के तौर पर एम एस धोनी के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी करें। एम एस धोनी ने अपनी कप्तानी के दौरान 72 में से 42 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले जीते थे। वहीं रोहित शर्मा की अगर बात करें तो वो अभी तक 51 में से 39 मैच जीत चुके हैं। अगर अफगानिस्तान को भारतीय टीम सीरीज में 3-0 से हरा देती है तो फिर रोहित शर्मा के भी कप्तान के तौर पर 42 जीत हो जाएंगे और वो एम एस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। रोहित शर्मा के पास टी20 का सबसे सफल कप्तान बनने का अच्छा मौका है।

अगर बात करें तो इस लिस्ट में अफगानिस्तान के असगर अफगान टॉप पर हैं, जिन्होंने अपनी कप्तानी में अफगानिस्तान को 42 टी20 मुकाबले जिताए थे। इसके अलावा बाबर आजम, इयोन मोर्गन और युगांडा के ब्रायन मसाबा ने भी 42-42 मैच जीते थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता