IND vs AUS पहले टी20 मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

Rahul
Photo Courtesy : Sportsfile via Getty Images
Photo Courtesy : Sportsfile via Getty Images

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के खत्म होने के कुछ दिनों बाद ही भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच गुरूवार, 23 नवम्बर से टी20 सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। भारत के युवा खिलाड़ी विशाखापट्टनम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले मुकाबले में खेलने के लिए उतरेंगे। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की कप्तानी में सभी युवा खिलाड़ी एक नए अध्याय की शुरुआत करने जा रहे है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के अधिकतर खिलाड़ी वर्ल्ड कप जीतने के बाद अपने देश लौट गए है, तो कुछ खिलाड़ी मैथ्यू वेड की कप्तानी में इस सीरीज में हिस्सा लेंगे।

वर्ल्ड कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम से इस सीरीज में स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, ट्रेविस हेड, शॉन एबोट, जोश इंग्लिश और एडाम जाम्पा मौजूद रहेंगे, जबकि टीम इंडिया के वर्ल्ड कप दल से सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और प्रसिद्ध कृष्णा मुकाबलों में हिस्सा लेते नजर आयेंगे। हालांकि, अंतिम दो टी20 मैचों के लिए श्रेयस अय्यर बतौर उपकप्तान टीम से जुड़ जायेंगे।

T20 अंतरराष्ट्रीय में Head-to-Head भारत और ऑस्ट्रेलिया

टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया का पलड़ा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 26 मुकाबले खेले गए है जिसमें भारत ने 15 में जीत हासिल की है। 10 में ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत मिली है जबकि एक मुकाबले का कोई नतीजा नहीं रहा। आगामी 5 मुकाबलों में भी भारतीय टीम इसी वर्चस्व के साथ मैदान पर उतरेगी तो ऑस्ट्रेलिया इन आंकड़ों को बराबरी पर लाने की कोशिश करेगी।

संभावित एकादश

भारत : सूर्यकुमार यादव (कप्‍तान), ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुन्दर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा।

ऑस्ट्रेलिया : मैथ्यू वेड (कप्तान), ट्रेविस हेड, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू शोर्ट, शॉन एबोट, नाथन एलिस, जेसन बेहरनडोर्फ, एडम जाम्पा, नाथन एलिस।

पिच और मौसम की जानकारी

विशाखापट्टनम के मैदान पर बराबरी का मुकाबला देखने को मिलता है पिछले कुछ मैचों पर हाईस्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले है। मौसम की बात करें तो बारिश होने की आशंका जताई जा रही है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा। टॉस का समय 6:30 बजे है। इस मुकाबले को टीवी पर स्पोर्ट्स18 पर देखा जा सकता है। वहीं जियो सिनेमा एप्लीकेशन पर भी स्ट्रीम किया जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul