AUS vs IND - टी20 में विराट कोहली की कप्तानी के आंकड़े

Nitesh
विराट कोहली
विराट कोहली

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत होने वाली है और ऐसे में कप्तान विराट कोहली चाहेंगे कि वो इस सीरीज को अपने नाम करें। वनडे सीरीज में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था और कप्तान विराट कोहली जरुर चाहेंगे कि वो टी20 सीरीज को अपने नाम करें।

अगले साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है और ऐसे में दोनों ही टीमें चाहेंगी कि वो अभी से इसकी तैयारियां शुरु कर दें और इसी वजह से ये सीरीज काफी अहम रहने वाली है। अगर हम भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 रिकॉर्ड्स को उठाकर देखें तो भारत का पलड़ा भारी रहा है।

हम आपको इस आर्टिकल में टी20 क्रिकेट में विराट कोहली की कप्तानी के ओवरऑल आंकड़ों के बारे में बताएंगे। इसके अलावा ये भी बताएंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में उनका रिकॉर्ड कैसा रहा है।

ये भी पढ़ें: रविंद्र जडेजा ने तूफानी पारी के बाद एम एस धोनी की अहम सलाह का किया जिक्र

टी20 में विराट कोहली की कप्तानी के आंकड़े

2017 से लेकर अभी तक विराट कोहली ने टी20 में 37 मैचों में कप्तानी की है। इनमें से 22 मुकाबलों में उन्हें जीत मिली है और 11 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं दो मैच टाई रहे और दो मुकाबलों का नतीजा नहीं निकला।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में विराट कोहली की कप्तानी के आंकड़े

विराट कोहली
विराट कोहली

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 8 टी20 मैचों में कप्तानी की है जिसमें से 2 मैचों में उन्हें जीत मिली है और 4 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं 2 मैचों का रिजल्ट नहीं निकला है।

विराट कोहली ने 3 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तानी की है। इनमें से एक सीरीज में उन्हें जीत मिली है और 1 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें: सीमित ओवरों के क्रिकेट में हमें टी नटराजन जैसे गेंदबाजों की जरुरत है - शार्दुल ठाकुर

Quick Links

Edited by Nitesh