Create

IND vs AUS 2022 : 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज में शायद एक भी मैच खेलने को न मिले 

दीपक चाहर और मोहम्मद शमी विश्वकप टीम के अतिरिक्त खिलाड़ियों में शामिल है
दीपक चाहर और मोहम्मद शमी विश्वकप टीम के अतिरिक्त खिलाड़ियों में शामिल है
Ayushman Chaudhary

अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia cricket team) और साउथ अफ्रीका (South Africa cricket team) द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए भारत आएंगी, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 (IND vs AUS) और साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 दोनों श्रृंखला खेली जाएँगी। टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने गए 15 भारतीय खिलाड़ियों के लिए वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की करने का यह एक सुनहरा मौका है।

एक तरफ जहां इन दोनों श्रंखला में भारतीय कप्तान सभी खिलाड़ियों को मौका देने के बारे में सोचेंगे, वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया भी काफी मजबूत स्क्वाड के साथ भारत आ रही है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत पक्ष को मैदान में उतारने की जद्दोजहद में शायद कुछ खिलाड़ियों को इस श्रंखला में एक भी मुकाबला खेलने को ना मिले।

हम इस आर्टिकल में ऐसे ही 3 भारतीय खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन्हें शायद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला में एक भी मुकाबला खेलने का मौका न मिले।

इन 3 खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज में रहना पड़ सकता है बेंच पर

#3 दीपक चाहर

विकेट लेने के बाद खुशी जाहिर करते दीपक चाहर
विकेट लेने के बाद खुशी जाहिर करते दीपक चाहर

वर्ल्ड कप के लिए रिज़र्व खिलाड़ियों में शामिल किए गए तेज गेंदबाज दीपक चाहर के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी भी मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। एक तरफ जहां भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह जैसे अनुभवी गेंदबाज हैं। वहीं अर्शदीप सिंह और हर्शल पटेल की दावेदारी भी काफी मजबूत है।

टी20 विश्व कप से पहले कप्तान और कोच के द्वारा 15 सदस्यीय खिलाड़ियों में शामिल गेंदबाजों को ज्यादा मैच प्रैक्टिस देने के बारे में सोचा जाएगा। ऐसे में दीपक चाहर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शायद ही किसी मुकाबले में खेलने का मौका मिले।

#2 मोहम्मद शमी

विकेट लेने के बाद सेलिब्रेट करते मोहम्मद शमी
विकेट लेने के बाद सेलिब्रेट करते मोहम्मद शमी

भारतीय टी20 टीम से लम्बे समय तक बाहर रहने वाले मोहम्मद शमी को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया है। शमी भी दीपक के साथ विश्व कप की टीम में रिज़र्व खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। एक तरफ जहां मोहम्मद शमी सिर्फ नई गेंद से ही असरदार साबित होते हैं, तो वहीं दूसरी तरफ भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप जैसे गेंदबाज न सिर्फ नई गेंद बल्कि आखिरी के ओवरों में भी बेहतरीन गेंदबाजी कर सकते हैं।

इसी के चलते शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल करना कप्तान रोहित शर्मा के लिए मुश्किल फैसला हो सकता है।

#1 दीपक हूडा

दीपक हूडा के लिए भी प्लेइंग XI में जगह बनाना आसान नहीं है
दीपक हूडा के लिए भी प्लेइंग XI में जगह बनाना आसान नहीं है

दीपक हूडा का प्रदर्शन एशिया कप के दौरान काफी निराशाजनक रहा, इसके बावजूद उन्हें ऑलराउंडर के तौर पर वर्ल्ड कप की टीम में चुना गया है। हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के होते हुए हूडा को बतौर छठा गेंदबाज टीम में शामिल करना काफी जोखिम भरा हो सकता है और साथ ही निचले क्रम पर विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए कई विकल्प हैं, जो उन स्थानों पर अच्छा करने के लिए ही जाने जाते हैं।

यही कारण है कि दीपक हूडा को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शायद एक भी मुकाबला खेलने को न मिले।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...