Create

रोहित शर्मा की बल्‍लेबाजी में सोच से राजी नहीं है पूर्व खिलाड़ी, भारतीय कप्‍तान के बारे में दिया बड़ा बयान

India v Australia - T20 International Series: Game 1
रोहित शर्मा की ज्‍यादा आक्रामक सोच से खुश नहीं हैं आकाश चोपड़ा
Vivek Goel

भारतीय (India Cricket team) कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मंगलवार को ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में केवल 11 रन बनाकर आउट हो गए। पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने रोहित शर्मा की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बल्‍लेबाजी की सोच पर सवाल खड़े किए हैं। चोपड़ा ने कहा कि रोहित शर्मा टॉप ऑर्डर में ज्‍यादा आक्रामक होने के कारण जल्‍दी आउट हो रहे हैं।

रोहित शर्मा ने जब टी20 इंटरनेशनल‍ क्रिकेट में विराट कोहली से कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी ली थी, तब स्‍पष्‍ट किया था कि भारतीय टीम टॉप ऑर्डर में ज्‍यादा आक्रामक होने की कोशिश करेगी। कप्‍तान ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में इस बात को साबित किया और तेजी से रन बनाए।

हालांकि, फटाफट क्रिकेट में रोहित शर्मा लंबी पारी नहीं खेल पा रहे हैं। 2022 में उन्‍होंने 18 मैचों में 142.76 के स्‍ट्राइक रेट से 434 रन बनाए हैं। इस दौरान उनकी औसत 25 के थोड़ा ऊपर रही।

रोहित शर्मा की ज्‍यादा आक्रामक सोच का मंगलवार को भी असर दिखा, जब उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों की गेंदों पर शॉट खेले, लेकिन वो जल्‍दी ही आउट हो गए।

आकाश चोपड़ा ने कहा, 'मुझे निजी तौर पर रोहित शर्मा की ज्‍यादा आक्रामक सोच पसंद नहीं है। मुझे यह एक कारण से पसंद नहीं है। वो कम रन पर आउट हो रहे हैं। वो शानदार क्रिकेटर हैं। मगर वो हर गेंद पर छक्‍का जमाने की कोशिश करेंगे तो आउट ही होंगे। अगर वो 40 गेंदें खेल लेंगे तो निश्चित ही 75 रन बनाकर देंगे।'

चोपड़ा ने आगे कहा, 'यह गारंटी की बात है। मगर क्‍या वो खुद को लंबी पारी खेलने का मौका देंगे? रोहित शर्मा विशेष खिलाड़ी हैं और उन्‍हें क्रीज पर जमने में कुछ समय लगता है।'

पता हो कि रोहित शर्मा ने 2022 में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दो अर्धशतक जमाए हैं। इनमें से एक अर्धशतक एशिया कप में आया था, जहां उन्‍होंने 41 गेंदों का सामना किया और श्रीलंका के खिलाफ 72 रन की पारी खेली थी।

महान बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर ने भी कहा कि रोहित शर्मा को क्रीज पर समय बिताने की जरूरत है क्‍योंकि वो बाद के ओवर में रन रेट बढ़ाना अच्‍छी तरह जानते हैं। याद दिला दें कि भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में हार्दिक पांड्या (71*) और केएल राहुल (55) की पारियों के दम पर 20 ओवर में 208/6 का स्‍कोर बनाया।

जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने कैमरन ग्रीन (61) और मैथ्‍यू वेड (45*) की उम्‍दा पारियों के दम पर चार गेंदें शेष रहते चार विकेट से मैच जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच शुक्रवार को नागपुर में खेला जाएगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...