IND vs AUS : "टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये अच्छे संकेत नहीं हैं" - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की हार को लेकर आई प्रतिक्रिया 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय गेंदबाजी काफी खराब रही
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय गेंदबाजी काफी खराब रही

भारतीय टीम का हालिया प्रदर्शन टी20 में उतना अच्छा नहीं रहा है। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम एशिया कप के सुपर 4 से आगे नहीं बढ़ पाई और वहां बड़ी टीमों के खिलाफ फ्लॉप साबित हुई। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बीते मंगलवार को खेले गए तीन मैचों की सीरीज (IND vs AUS) के पहले टी20 मुकाबले में भी टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। टीम के टी20 वर्ल्ड कप से पहले खराब प्रदर्शन को पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह (RP Singh) ने खतरनाक संकेत बताये हैं।

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि एशिया कप में भारत के पास जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल नहीं थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में हर्षल की वापसी के बावजूद टीम को हार मिली। उन्होंने कहा कि कुछ मैचों में जसप्रीत बुमराह भी महंगे साबित हो सकते हैं। ऐसे में भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप से पहले कुछ चीजों पर ध्यान देने की जरूरत है।

वर्ल्ड कप के करीब आते ही भारतीय टीम के प्रदर्शन में गिरावट आ रही है - आरपी सिंह

क्रिकबज पर भारत की हार के बाद आरपी सिंह ने कहा,

टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये अच्छे संकेत नहीं हैं। जब हमने एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, तो हमने सोचा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि हमारे पास हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह नहीं थे। इस मैच के लिए हर्षल पटेल टीम में थे, लेकिन हम फिर भी हार गए। यह भी संभव है कि जसप्रीत बुमराह के लौटने पर उन्हें भी मार पड़े। वर्ल्ड कप के करीब आते ही भारतीय टीम के प्रदर्शन में गिरावट आ रही है।

हर्षल पटेल पसली की चोट के कारण एशिया कप में नहीं खेले थे लेकिन मोहाली टी20 में उन्हें मौका मिला। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने हर्षल पटेल को सेट होने का मौका नहीं दिया और उनके खिलाफ लगातार प्रहार करते रहे। हर्षल ने अपने चार ओवर के स्पेल में बिना कोई विकेट लिए 49 रन खर्च कर दिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar