IND vs AUS: वर्ल्‍ड कप के हीरो पर पहले T20I में खेलने का कोई दबाव नहीं, ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान मैथ्‍यू वेड का बड़ा बयान

India Cricket WCup
ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को मात देकर छठी बार विश्‍व कप खिताब अपने नाम किया

भारत (India Cricket Team) और ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच गुरुवार से पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज की शुरुआत होगी। सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापट्टनम के डॉ वाय एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए स्‍टेडियम पर खेला जाएगा।

दोनों टीमों के बीच हाल ही में वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला गया था, जिसमें ऑस्‍ट्रेलिया ने 6 विकेट से मुकाबला जीतकर छठी बार खिताब अपने नाम किया था।

ऑस्‍ट्रेलिया की जीत के हीरो ट्रैविस हेड रहे थे, जिन्‍होंने 137 रन की मैच विनिंग पारी खेली थी। भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया की कप्‍तानी करने वाले मैथ्‍यू वेड ने मैच की पूर्व संध्‍या पर कहा कि ट्रैविस हेड पर पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में खेलने का कोई दबाव नहीं है।

वेड ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'हम उनसे बात करेंगे और जानेंगे कि वो कैसा महसूस कर रहे हैं। हमारी तरफ से पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में उन पर खेलने का जरा भी दबाव नहीं होगा। मगर वो सीरीज के दौरान खेलते हुए जरूर नजर आएंगे। टी20 वर्ल्‍ड कप ज्‍यादा दूर नहीं है और मेरे ख्‍याल से इसके शुरू होने से पहले हमारे पास केवल 10 या 11 मैच हैं। चाहे पहले या फिर अन्‍य मैचों में, आप ट्रैविस हेड को जरूर खेलते हुए देखेंगे।'

वेड ने वर्ल्‍ड कप जैसे प्रमुख टूर्नामेंट के बाद खिलाड़‍ियों को तरोताजा रखने के महत्‍व के बारे में बातचीत की। उन्‍होंने साफ कर दिया कि वनडे वर्ल्‍ड कप का हिस्‍सा रहे कुछ ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर्स पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में हिस्‍सा नहीं लेंगे।

ऑस्‍ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्‍तान मैथ्‍यू वेड ने कहा, 'कई खिलाड़‍ियों के चोटिल होने की चिंता हो सकती है जिन्‍होंने वर्ल्‍ड कप खेला, उनके बारे में हम पता कर रहे हैं। हम सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं वो मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार रहें। निश्चित ही कुछ खिलाड़ी पहले टी20 इंटरनेशनल मैच का हिस्‍सा नहीं होंगे क्‍योंकि वो आगे आने वाले मैचों के लिए खुद को तैयार करना चाहते हैं। हमारे पास खिलाड़ी चुनने के लिए अच्‍छा स्‍क्‍वाड है।'

बता दें कि ट्रैविस हेड, स्‍टीव स्मिथ, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, जोश इंग्लिस, मार्कस स्‍टोइनिस, शॉन एबॉट और एडम ज़म्पा स्‍क्‍वाड के वो प्रमुख सदस्‍य हैं, जिन्‍होंने वर्ल्‍ड कप 2023 में ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व किया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar