भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में गेंदबाजी नहीं करेंगे मिचेल मार्श, बताई बड़ी वजह 

Australia v Sri Lanka - ICC Men
मिचेल मार्श, ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम (इमेज - गेट्टी)

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) ने खुद इस बात की पुष्टि कर दी है कि, वह भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीड (IND vs AUS 2023) में सिर्फ एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे। दरअसल, मिचेल मार्च दिसंबर में हुई एंकल सर्जरी के बाद वापसी कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के इस ऑलराउंडर का कहना है कि वह भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर खेल पाएंगे, लेकिन उम्मीद है कि आईपीएल तक वह गेंदबाजी करने के लिए फिट हो जाएंगे। आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले मिचेल मार्श ने कहा,

"मुझे गेंदबाजी करने में शायद एक महीना या तीन हफ्ते लग सकते हैं। मैं आईपीएल के बारे में सोच रहा हूं। हमारे पास इस वक्त टीम में बहुत सारे विकल्प मौजूद हैं और इस साल में बहुत सारी क्रिकेट खेलनी है। मेरी सर्जरी का कारण एक ऑलराउंडर के रूप में मेरे करियर को लंबा करना था।"

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ने भारत के खिलाफ अब तक कुल 5 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें एक शतक समेत कुल 164 रन बनाए हैं। इस महीने की शुरुआत में, उन्होंने शेफील्ड शील्ड और मार्श कप में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए एक शतक और एक अर्धशतक भी लगाया था।

कई ऑलराउंडर होने से ज्यादा मजबूत होती है टीम

31 वर्षीय इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को लगता है कि 2023 वनडे वर्ल्ड कप जैसे आईसीसी इवेंट्स को जीतने के लिए टीम में ज्यादा ऑलराउंडर्स का होना काफी जरूरी है। मिचेल ने इंग्लैंड का उदारहण देते हुए कहा,

"टीम को बैलेंस करने के लिए जितना हो सके, उतने ऑलराउंडर्स होने बहुत जरूरी है ताकि हम टीम की गहराई को बढ़ा सके। हमने ऐसी अच्छी टीमों को पहले देखा है, इंग्लैंड के पास नंबर-8 तक बल्लेबाजी है, जो कि अच्छे बल्लेबाज हैं और यह आपको बड़े टोटल सेट करने या बड़े टोटल का पीछा करने की क्षमता देता है।"

इसके आगे ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने कहा,

"मुझे लगता है कि आपके बैटिंग लाइन-अप में ज्यादा गहराई और फ्लेक्सिबलिटी होना बहुत जरूरी है।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now