IND vs AUS: "वे रोबोट नहीं हैं" - भारत के खिलाफ T20I सीरीज बीच में छोड़ने वाले खिलाड़ियों को लेकर पैट कमिंस का बड़ा बयान 

ऑस्ट्रेलिया ने बीच सीरीज में अपने स्क्वाड में कई बदलाव किये
ऑस्ट्रेलिया ने बीच सीरीज में अपने स्क्वाड में कई बदलाव किये

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) में शामिल कई खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ T20I सीरीज के लिए चुना था लेकिन अब इनमें से ज्यादातर खिलाड़ी स्वदेश लौट जायेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को स्क्वाड में फेरबदल की जानकारी दी और बताया कि ट्रैविस हेड के अलावा अन्य सभी वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी वापस लौटेंगे। स्टीव स्मिथ और एडम ज़म्पा दूसरे मैच के बाद ही स्वदेश लौट गए। वहीं अब इन खिलाड़ियों से ऑस्ट्रेलिया के वनडे और टेस्ट कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने भी सहानुभूति व्यक्त की है।

क्रिकेट.कॉम.एयू के अनुसार, स्टीव स्मिथ और एडम ज़म्पा गुवाहाटी में तीसरे टी20 मैच से पहले ही घर वापस आ चुके हैं, जबकि ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंग्लिस और सीन एबॉट कल लौटेंगे। ज़म्पा और मैक्सवेल ने पहला मुकाबला नहीं खेला था और तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे मुकाबले में वापसी की थी। वहीं, ट्रैविस हेड भारत में ही रहेंगे, जिन्होंने अभी तक एक भी मुकाबला इस सीरीज में नहीं खेला है।

विकेटकीपर-बल्लेबाज जोश फिलिप और बड़े हिट लगाने में माहिर बेन मैकडरमॉट पहले ही गुवाहाटी में टीम में शामिल हो चुके हैं और तीसरे टी20 मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध हैं। वहीं, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बेन ड्वारशुइस और स्पिनर क्रिस ग्रीन तीसरे टी20 मैच के बाद टीम में शामिल होंगे।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ मौजूदा पैट कमिंस ने रिपोर्टर्स से बात करते हुए, भारत से लौट रहे खिलाड़ियों को लेकर कहा कि वह वर्ल्ड कप खेलने वाले खिलाड़ियों को वापस बुलाने के फैसले को समझते हैं और कहा कि यह अन्य खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा मौका होगा। फॉक्स क्रिकेट के हवाले से ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा,

मैं उनसे नाराज नहीं हूं। यह कुछ महीने काफी व्यस्त रहे हैं। वे इंसान हैं। वे रोबोट नहीं हैं। सब कुछ वर्ल्ड कप में लगाना और फिर कुछ दिन बाद खेलना, मुझे उनसे शिकायत नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment