IND vs AUS: श्रेयस अय्यर ने वापसी करते ही लगाए नेट्स में ताबड़तोड़ शॉट, बीसीसीआई ने साझा किया वीडियो 

श्रेयस अय्यर को पहले तीन मैचों में आराम दिया गया था (PIC: PTI)
श्रेयस अय्यर को पहले तीन मैचों में आराम दिया गया था (PIC: PTI)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही T20I सीरीज (IND vs AUS) का चौथा मुकाबला 1 दिसंबर को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया में प्रमुख बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की वापसी हुई है, जिन्हें वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के बाद मौजूदा सीरीज के शुरूआती तीन मैचों से आराम दिया गया था। अय्यर ने स्क्वाड को ज्वाइन कर लिया और बीते दिन उन्होंने नेट्स में अपनी शानदार लय का परिचय भी दिया, जिसका वीडियो बीसीसीआई (BCCI) ने सोशल मीडिया ने साझा किया।

शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर बीसीसीआई ने श्रेयस अय्यर का खास वीडियो साझा करते हुए, टीम में उनके जुड़ने की पुष्टि की। वीडियो में अय्यर सबसे पहले स्ट्रेचिंग और फिर रनिंग करते नजर आये। इसके बाद, उन्होंने नेट्स में बल्लेबाजी का अभ्यास किया और कुछ बेहतरीन शॉट खेले।

श्रेयस अय्यर के आने से बल्लेबाजी में प्रभाव पड़ेगा - रवि बिश्नोई

भारतीय लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने माना कि श्रेयस के आने से भारतीय टीम की बल्लेबाजी को मजबूती मिलेगी, क्योंकि वह शानदार फॉर्म में हैं। गुरुवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिश्नोई ने कहा,

यह हमारी बल्लेबाजी लाइनअप में बड़ा प्रभाव डालेगा। वह टी20 क्रिकेट में काफी प्रतिष्ठा लेकर आते हैं और वर्ल्ड कप में अच्छी फॉर्म में रहे। एक सीनियर खिलाड़ी के रूप में उनका अनुभव भी हमारी मदद करेगा।

गौरतलब हो कि श्रेयस अय्यर के लिए डेब्यू वनडे वर्ल्ड कप शानदार रहा था। वह भारत की तरफ से टूर्नामेंट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। उन्होंने 11 मैचों की 11 पारियों में 66.25 की औसत से 530 रन बनाये थे, जिसमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल रहे। उनका स्ट्राइक रेट 113.24 का रहा, जो दर्शाता है कि उन्होंने तेजी से रन बनाने का काम किया था।

मौजूदा सीरीज की बात की जाए, तो शुरुआत दो मुकाबलों में भारत ने शानदार जीत दर्ज की थी लेकिन तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए मुकाबला अपने नाम किया था। ऐसे में आज के मुकाबले में भारतीय टीम जीत दर्ज करने का प्रयास करते हुए, सीरीज अपने नाम करना चाहेगी, वहीं ऑस्ट्रेलिया के पास बराबरी का मौका होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar