IND vs AUS: भारतीय थिंक टैंक से हुई बड़ी चूक, वसीम जाफर ने किया गलती का जिक्र 

India v Australia - 2nd Test: Day 2
India v Australia - 2nd Test: Day 2

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया (Indian Cricket Team) की स्थिति काफी खराब नजर आ रही है। गुरुवार को दूसरे दिन का खेल पहले ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 197 रनों पर सिमट गई। वहीं इसके बाद भारतीय टीम की दूसरी पारी सिर्फ 163 रनों पर ढ़ेर हो गई। अब भारत की इस खराब बल्लेबाजी पर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने बड़ा बयान दिया। वसीम ने बताया कि इस मुकाबले में भारतीय थिंक टैंक से कहां चूक हो गई।

जाफर ने अक्षर पटेल की ओर इशारा करते हुए उन्हें बैटिंग में ऊपर भेजने की बात कही। उन्होंने ट्विटर पर कहा, "भारतीय थिंक टैंक दोनों पारियों में अक्षर पटेल को बल्लेबाजी के लिए ऊपर न भेजकर एक बड़ी गलती कर बैठा। वह जिस तरह के फॉर्म में हैं उन्हें 6/7 नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए ना कि 9 नंबर पर।"

इस मुकाबले में भारत की दूसरी पारी के दौरान जब नाथन लायन ने मोहम्मद सिराज को आउट किया तो अक्षर पटेल काफी निराश नजर आये। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अक्षर पटेल का बल्ला अबतक काफी शानदार चला है। उन्होंने अबतक महत्वपूर्ण मौके पर दो अर्धशतक लगाए हैं। तीसरे टेस्ट में अक्षर पटेल दोनों पारियों में नाबाद रहें। पहली पारी में उन्होंने 33 गेंदों पर 12 रन, वहीं दूसरी पारी में 39 गेंदों पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे।

वहीं दूसरे दिन के खेल खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उमेश यादव ने कहा कि टीम जानती है कि लक्ष्य कम है, पर वह इसका बचाव करने के लिए अपने स्तर से पूरी कोशिश करेगी। आपको बता दें भारतीय टीम दूसरे दिन सिर्फ 163 रनों पर आलआउट हो गई जिसके बाद टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 75 रनों की बढ़त है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम को यह मुकाबला जीतने के लिए 76 रनों की जरूरत है। अब देखना दिलचस्प होगा कि मैच के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाज कुछ करिश्मा कर पाते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now