IND vs AUS पांचवें टी20 मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

Rahul
India v Australia - T20I Series: Game 1
भारतीय टीम ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बनाई हुई है

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 2023) के बीच चल रही टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार, 3 दिसम्बर को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आयोजित होगा। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने पिछला मुकाबला जीतते हुए सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने इस सीरीज में केवल 1 ही मुकाबला अपने नाम किया है। हालांकि 5वां मैच ऑस्ट्रेलिया के लिए लाज बचाने के लिए होगा, तो टीम इंडिया 4-1 से सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया ने इस सीरीज में दमदार खेल दिखाया है। बैंगलोर में होने वाले मुकाबले में कप्तान सूर्या बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को भी इस सीरीज में पहली बार मौका दे सकते है, जिसमें वॉशिंगटन सुन्दर और शिवम दुबे का नाम शामिल है लेकिन जीत के कॉम्बिनेशन के साथ भी टीम मैदान पर उतर सकती है। ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर से अपने नए चेहरों के साथ मैदान पर उतरेगी।

संभावित एकादश

भारत : सूर्यकुमार यादव (कप्‍तान), ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार।

ऑस्ट्रेलिया : मैथ्यू वेड (कप्तान), ट्रेविस हेड, जोश फिलीपी, मैथ्यू शोर्ट, आरोन हार्डी, बेन मैकडोर्मेंट, क्रिस ग्रीन, टिम डेविड, बेन ड्वारशुइस, जेसन बेहरनडोर्फ, तनवीर सांघा।

पिच और मौसम की जानकारी

बेंगलुरु में फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है. हालांकि, मैच के दौरान 100 प्रतिशत बादल छाए रहेंगे। बात अगर पिच और मैदान की करें तो यहाँ हमेशा से हाईस्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले है, इसलिए कल एक बार फिर दोनों टीमों के बीच एक जबरदस्त हाईस्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा। टॉस का समय 6:30 बजे है। इस मुकाबले को टीवी पर स्पोर्ट्स18 पर देखा जा सकता है। वहीं जियो सिनेमा एप्लीकेशन पर भी स्ट्रीम किया जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul