Create
Notifications

AUS v IND: ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में 7 साल के बच्चे को किया शामिल, कहा विराट कोहली को करुंगा आउट

Enter caption
विनय प्रताप

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। भारत के खिलाफ इस मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में सिर्फ 7 साल के लेग स्पिन गेंदबाज आर्ची चिलर को टीम में शामिल किया है। इस महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया ने एलान किया था की आर्ची भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज में टेस्ट टीम का हिस्सा बनेगा।

इससे पहले चिलर ने ऐडिलेड में पहले टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ प्रैक्टिस की थी और ये पहले ही तय हो गया था कि आर्ची तीसरे टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा होंगे। इस खबर की घोषणा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने की थी। चिलर को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किए जाने की घोषणा अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में खेली जा रही सीरीज के दौरान हुई थी। उस समय ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच ने चिलर को फोन करके इसकी बात को जानकारी दी थी और इस युवा खिलाड़ी ने कहा था कि वह विराट कोहली को आउट करेंगे। साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करने की भी इच्छा जताई थी।

एडिलेड में रहने वाले इस क्रिकेट प्रेमी बच्चे की महज सात साल की उम्र में ही अब तक 13 सर्जरी हो चुकी हैं और इनमें से एक ओपन हार्ट सर्जरी भी शामिल रही है जो सिर्फ तीन महीने की आयु में हुई थी। इसी वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम और कोच जस्टिन लैंगर ने इस खिलाड़ी के क्रिकेटर बनने के सपने को पूरा करने के लिए उसे ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में जगह दी है।

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा 'वह बहुत मुश्किल वक्त से गुजरा है और अपना काफी समय अस्पताल के बेड पर गुजारा है, इस तरह हम उसके चेहरे पर मुस्कान ला सकते हैं, हम उसके लिए ये छोटी सी कोशिश कर सकते हैं।'

Get trending news here.


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...