मिचेल स्टार्क के खतरे से कैसे बचा जा सकता है...पूर्व बल्लेबाज ने दिया अहम सुझाव

मिचेल स्टार्क ने दूसरे वनडे में काफी खतरनाक गेंदबाजी की थी
मिचेल स्टार्क ने दूसरे वनडे में काफी खतरनाक गेंदबाजी की थी

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि भारतीय बल्लेबाजों को मिचेल स्टार्क का सामना किस तरह से करना चाहिए। आकाश चोपड़ा के मुताबिक भारतीय बल्लेबाजों को चाहिए कि वो स्टार्क के खिलाफ ज्यादा कुछ कोशिश ना करें और उन्हें पूरा सम्मान दें।

मिचेल स्टार्क ने भारत के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में काफी घातक गेंदबाजी की थी। उन्होंने एक ही ओवर में कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव को आउट कर भारतीय टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया था। इसके अलावा शुभमन गिल का विकेट भी उन्होंने चटकाया था। स्टार्क ने कुल मिलाकर 8 ओवरों में एक मेडन रखते हुए सिर्फ 53 रन देकर 5 विकेट लिए थे।

मिचेल स्टार्क को हमें पूरा सम्मान देना चाहिए - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम को वही गलती दोबारा नहीं करनी चाहिए जो उन्होंने दूसरे वनडे के दौरान की थी। उनके मुताबिक इस बार टीम को चाहिए कि वो स्टार्क को काफी संभलकर खेलें। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

जब मिचेल स्टार्क अपने पूरे स्विंग में होते हैं तो फिर काफी खतरनाक हो जाते हैं। भारतीय टीम को क्या करना चाहिए। जब सामने वाला गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहा हो तो उसे मान लेना चाहिए और हमें 30 रनों पर 4 विकेट नहीं गंवाना चाहिए। एक या दो बार ऐसा हो सकता है लेकिन आप नहीं चाहेंगे कि बार-बार ये हो। अगर शुरूआत में हमने मिचेल स्टार्क का स्पेल निकाल लिया तो फिर किसी भी गेंदबाज पर अटैक करके रन बना सकते हैं।

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला बुधवार को चेन्नई में खेला जाएगा। अभी तक दोनों ही टीमें एक-एक मुकाबला जीत चुकी हैं और ये मैच निर्णायक है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now