Create

"उन्हें कोई नहीं याद कर रहा"- अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा की तुलना करते हुए दिग्गज की बड़ी प्रतिक्रिया 

India v Australia - T20 International Series: Game 3
India v Australia - T20 International Series: Game 3

पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा (Ajay Jadeja) का मानना है कि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की रिप्लेसमेंट के रूप में आने वाले अक्षर पटेल (Axar Patel) ने भारतीय गेंदबाजी की गुणवत्ता को बढ़ाया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संपन्न हुई तीन मैचों की सीरीज (IND vs AUS) में ऑलराउंडर अक्षर गेंद के साथ भारत के स्टार प्लेयर साबित हुए। सीरीज में उन्होंने 6.30 की बेहतरीन इकॉनमी से आठ विकेट अपने नाम किये और सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे।

अक्षर पटेल को कुछ समय तक केवल रविंद्र जडेजा के बैकअप के रूप में ही तीनों प्रारूपों में इस्तेमाल किया जाता था लेकिन अब उन्होंने खुद के जोरदार प्रदर्शन अपनी दावेदारी मजबूत की है। रविंद्र जडेजा चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और उनकी ही रिप्लेसमेंट के रूप में अक्षर प्लेइंग XI में खेल रहे थे।

क्रिकबज पर अजय जडेजा ने कहा कि अक्षर केवल फील्डिंग के मामले रविंद्र जडेजा से पिछड़ते हैं। उन्होंने कहा,

अक्षर पटेल ने पहले मैच में जिस तरह का गुण उन्होंने दिखाया, ऐसा लग रहा था कि उनके पास यह है। उन्होंने दोनों हाथों से मौके का फायदा उठाया। हम सभी को रविंद्र जडेजा की कमी खलती है, लेकिन गेंदबाजी के नजरिए से उन्हें कोई मिस नहीं कर रहा है। अक्षर पटेल ने गेंदबाजी आक्रमण गुणवत्ता जोड़ी है, वह अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, यह केवल फील्डिंग है जहां वह उनसे मुकाबला नहीं कर सकते।

सीरीज में सभी सवालों के जवाब मिल गए हैं - अजय जडेजा

पूर्व खिलाड़ी के मुताबिक टीम इंडिया दृष्टिकोण और निष्पादन के मामले में अधिक स्थिर मानसिकता के साथ इस सीरीज से बाहर आई है। अजय जडेजा ने कहा,

जब आप अभी देखते हैं, तो स्थिरता है, वे लोगों के बारे में सुनिश्चित हैं जिन्हें वे चाहते हैं और सुनिश्चित हैं कि वे कैसे खेलना चाहते हैं। मेरे लिए वर्ल्ड कप में जाने के लिए यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है। सभी प्रश्न चिह्नों के उत्तर दिए गए हैं। टीम की स्थिरता, मानसिकता के मामले में, इस सीरीज से बाहर आने के लिए सबसे बड़ी सकारात्मक बात है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment