IND vs AUS : "लगता है कि वह अपनी सर्वश्रेष्ठ लय में लौट आये हैं"- Virat Kohli को लेकर आया बयान 

India v Australia - T20 International Series: Game 3
India v Australia - T20 International Series: Game 3

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ब्रैड हॉज (Brad Hodge) को लगता है कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी खोई हुई लय हासिल कर ली है और भारतीय टी20 टीम में अपनी जगह को लेकर हो रही बहस को लगभग समाप्त कर दिया है। पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि विराट की क्लास को लेकर कभी सवाल नहीं था, बस उनकी फॉर्म की समस्या थी, जो लगता है कि अब दूर हो गई है।

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए सीरीज के अंतिम टी20 में 48 गेंदों में चार छक्के और तीन चौके की मदद से 63 रनों की पारी खेली थी और सूर्यकुमार यादव (69) के साथ 104 रनों की अहम साझेदारी भी की थी। अंतिम ओवर में विराट के आउट होने के बाद, भारत ने लक्ष्य को हासिल करते हुए छह विकेट से जीत दर्ज की थी।

इस सीरीज से पहले विराट ने एशिया कप में भी जबरदस्त बल्लेबाजी की थी और 92 की लाजवाब औसत से 276 रन बनाये थे। टूर्नामेंट में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज थे।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर चर्चा के दौरान हॉज ने स्वीकार किया कि विराट वापस आ गए हैं। उन्होंने कहा,

चर्चा उनके फॉर्म को लेकर रही है। कुछ समय के लिए थोड़ा संघर्ष किया। ऐसा लगता है कि उन्होंने फिर से अपनी लय हासिल कर ली है। शायद ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ के साथ भी कुछ ऐसी ही बहस हो। ऐसा लगता है कि उन्हें अपना मोजो वापस मिल गया है। उन्होंने एडम जैम्पा के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया, एक मैच-अप जिसने उन्हें परेशान किया और यह एक बहुत अच्छी पारी थी।

उन्होंने जैम्पा को काफी अच्छी तरह से खेला - वसीम जाफर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एडम जैम्पा ने विराट कोहली को काफी परेशान किया है और कई बार उनका विकेट भी अपने नाम किया है। नागपुर में खेले गए टी20 मुकाबले में भी दिग्गज बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर ने ही आउट किया था। हालांकि, भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर को लगता है कि कोहली ने रविवार को हैदराबाद उनके खिलाफ बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने कहा,

वह बहुत अच्छा खेले। जाहिर है, सूर्या (सूर्यकुमार) ने मुख्य भूमिका निभाई, लेकिन वह उनके साथ देने में खुश थे। मौका मिलते ही उन्होंने गेंदबाजों का सामना किया। मुझे लगा कि उसने एडम जैम्पा के खिलाफ वास्तव में अच्छा खेला, और सचमुच मैच समाप्त कर दिया। उनकी पारी से काफी ख़ुशी हुई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar