हमारे लिए यही खिलाड़ी सबसे बेहतर हैं, डेथ ओवरों में जबरदस्त पिटाई के बावजूद Hardik Pandya ने गेंदबाजों का बचाव किया

India v Australia - T20 International Series: Game 1
भुवनेश्वर कुमार काफी महंगे साबित हुए

एशिया कप से ही डेथ ओवर्स में भारतीय गेंदबाजी लगातार पिट रही है। भारतीय बल्लेबाज बड़ा स्कोर तो बना रहे हैं लेकिन गेंदबाज उसे डिफेंड नहीं कर पा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टी20 मुकाबले के दौरान भी कुछ ऐसा ही हुआ। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) 200 से ज्यादा रनों को डिफेंड नहीं कर पाई। हालांकि इसके बावजूद प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने गेंदबाजों का बचाव किया है। उन्होंने कहा है कि हमें अपने गेंदबाजों पर भरोसा बनाए रखना होगा।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 4 विकेटों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 208 रनों का विशाल स्कोर बनाया। हार्दिक पांड्या ने 30 गेंद पर 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 71 रनों की नाबाद पारी खेली। सबको लगा कि इतने रन बनाने के बाद भारतीय टीम की जीत निश्चित है। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और ऑस्ट्रेलिया ने शुरूआत से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। कंगारू टीम के विकेट भले ही गिरते रहे लेकिन उन्होंने शॉट्स लगाने बंद नहीं किए। यही वजह रही कि मेहमान टीम ने 19.2 ओवर में ही इस विशाल टार्गेट को हासिल कर लिया। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और उमेश यादव जैसे गेंदबाज एक बार फिर काफी महंगे साबित हुए।

हमें इन खिलाड़ियों पर भरोसा रखना होगा - हार्दिक पांड्या

डेथ ओवरों में भारतीय टीम की गेंदबाजी एक बार फिर पूरी तरह से फ्लॉप रही। हालांकि हार्दिक पांड्या का कहना है कि टीम अपनी गलतियों से सीख लेगी। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा,

हम सबको पता है कि जसप्रीत बुमराह टीम के लिए कितने अहम है। कुछ चीजें जरूर हैं लेकिन हमें अपने प्लेयर्स पर विश्वास रखना होगा। देश में यही इस वक्त 15 सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं और इसी वजह से इनका चयन किया गया है। जसप्रीत के होने से काफी फर्क आ जाता है लेकिन वो इंजरी के बाद आ रहे हैं और इसी वजह से अचानक इतना दबाव डालना सही नहीं होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now