Create

KL Rahul ने अपनी बैटिंग में स्ट्राइक रेट को लेकर दिया बड़ा बयान

South Africa v India - 1st ODI
South Africa v India - 1st ODI

भारतीय टीम (Indian Team) के उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) का कहना है कि मैं बतौर ओपनर सुधार करने का प्रयास कर रहा हूँ। टी20 वर्ल्ड कप में इम्पैक्ट डालने के लिए मैं तैयारी कर रहा हूँ। केएल राहुल चोट के बाद एशिया कप (Asia Cup) में टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल रहे थे। वहां उनका प्रदर्शन ज़्यादा बेहतर नहीं था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए केएल राहुल ने कहा कि जाहिर है कुछ ऐसा जिस पर हर खिलाड़ी काम करना चाहता है। कोई भी व्यक्ति पूर्ण नहीं होता, हर कोई किसी न किसी दिशा में काम कर रहा होता है, जाहिर तौर पर स्ट्राइक रेट ओवरऑल आधार पर होती है। आपने कभी नहीं देखा होगा कि एक बल्लेबाज एक निश्चित स्ट्राइक रेट से कब खेलता है, क्या उसके लिए 200 स्ट्राइक रेट से खेलना महत्वपूर्ण है या टीम उसके 120-130 के स्ट्राइक रेट से भी जीत सकती है। ये ऐसी चीजें हैं जिनका कोई विश्लेषण नहीं करता है।

राहुल ने कहा कि यह कुछ ऐसा है जिस पर मैं काम कर रहा हूं, पिछले 10-12 महीनों में प्रत्येक खिलाड़ी के लिए जो भूमिकाएं निर्धारित की गई हैं, वे बहुत स्पष्ट हैं। हर कोई इसके लिए काम कर रहा है। मैं सिर्फ इस दिशा में काम कर रहा हूं कि मैं एक सलामी बल्लेबाज के रूप में खुद को कैसे बेहतर बना सकता हूं और जब भी मैं बल्लेबाजी करने जाता हूं तो अपनी टीम पर कैसे प्रभाव डाल सकता हूं।

#TeamIndia had their first training session ahead of the #INDvAUS series at the IS Bindra Stadium, Mohali, yesterday.Snapshots from the same 📸📸 https://t.co/h2g0v85ArH

भारतीय टीम फ़िलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने के लिए तैयार है। ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन टी20 मुकाबलों के लिए भारत दौरे पर आई है। हालांकि यह एक छोटा दौरा है लेकिन टी20 वर्ल्ड कप से पहले काफी अहम माना जा सकता है। पहला टी20 मैच मंगलवार को मोहाली में खेला जाना है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment