हमें केएल राहुल की तरह बल्लेबाजी करनी चाहिए थी...ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का चौंकाने वाला बयान

Nitesh
India v Australia - 1st ODI
केएल राहुल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की

भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) की बल्लेबाजी धराशायी होने को लेकर टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के ज्यादातर बल्लेबाजों ने जिस ढंग से बल्लेबाजी की वो सही नहीं था। स्टोइनिस के मुताबिक केएल राहुल की तरह बल्लेबाजी का फॉर्मूला अपनाना चाहिए था।

टेस्ट सीरीज में ख़राब फॉर्म के चलते केएल राहुल को उप कप्तानी और टीम से ड्रॉप कर दिया गया था, लेकिन वनडे सीरीज में उन्होंने आगाज बेहतरीन किया है। केएल राहुल ने 91 गेंदों पर 75 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली, जिसमें उनका साथ रविन्द्र जडेजा ने दिया। जडेजा ने 69 गेंदों पर 45 रनों की नाबाद पारी खेली और भारतीय टीम को मुकाबला जिता दिया।

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से बल्लेबाजी में मिचेल मार्श के अलावा और कोई भी प्रभावित नहीं कर पाया। मार्श ने 65 गेंद पर 81 रनों की पारी खेली। हालांकि उन्हें बाकी बल्लेबाजों का उतना अच्छा साथ नहीं मिला और यही वजह रही कि कंगारू टीम 200 के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाई।

हमें लगा कि यहां पर काफी रन बन सकते हैं - मार्कस स्टोइनिस

मार्कस स्टोइनिस के मुताबिक मिचेल मार्श की बल्लेबाजी की वजह से वो लोग धोखा खा गए और उन्हें लगा कि इस पिच पर काफी बड़ा स्कोर बनाया जा सकता है। पर्थ नाऊ की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा 'जिस तरह से मिचेल मार्श ने बल्लेबाजी की उससे हम कुछ ज्यादा ही उत्साहित हो गए। हमें लगा कि यहां पर जरूरत से ज्यादा स्कोर बन सकता है। हालांकि विकेट में गेंदबाजों के लिए थोड़ी मदद थी और हमें अपनी तकनीक पर ध्यान देना चाहिए था। मेरे हिसाब से केएल राहुल ने जिस तरह की बल्लेबाजी की वो ज्यादा सही था।'

आपको बता दें कि कंगारू टीम पहला वनडे मुकाबला हार चुकी है और अब सीरीज में वापसी के लिए दूसरे मैच में उन्हें जीत दर्ज करना ही होगा।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now