IND vs AUS : 'क्रिकेट में ऐसी चीजें...',ऑस्ट्रेलिया के कप्तान का बड़ा बयान आया सामने

Australia v India: Super Eight - ICC Men
ऑस्ट्रेलिया को भारत के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था

Mitch Marsh on Defeat vs India : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया को भारत के हाथों सुपर-8 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑर्डर ने मुकाबला जरुर किया लेकिन मैच नहीं जीत पाए। इसको लेकर कंगारु टीम के कप्तान मिचेल मार्श ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट में ऐसी चीजें होती रहती हैं। रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में काफी बेहतरीन पारी खेल दी और वो एक क्लास प्लेयर हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत के खिलाफ 24 रन से हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 205/5 का स्कोर बनाया था। इस टार्गेट के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरे ओवर खेलकर 181/7 का ही स्कोर बना पाई। इस शानदार जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में अपनी जगह भी पक्की कर ली है। टीम इंडिया के लिए इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने 19 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और कुल मिलाकर 41 गेंद में 92 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 8 छक्के जड़े।

मिचेल मार्श ने की रोहित शर्मा और भारतीय गेंदबाजों की तारीफ

मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान मिचेल मार्श ने अपनी टीम को मिली हार को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

इस हार से हम काफी ज्यादा निराश हैं। क्रिकेट में ऐसी चीजें होती रहती हैं। जब 40 ओवरों का मुकाबला होता है तो कई सारे छोटे-छोटे मार्जिन होते हैं। भारत की टीम ने आज काफी बेहतर खेल दिखाया। रोहित शर्मा एक क्लास प्लेयर हैं। ग्लेन मैक्सवेल और ट्रैविस हेड ने अपनी बल्लेबाजी से जीत का भरोसा दिला दिया था। हालांकि इस तरह के रन चेज में अगर आप 10 रन प्रति ओवर तक रखते हैं, तभी गेम में बने रहते हैं। भारतीय गेंदबाजों ने काफी अच्छी बॉलिंग की।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो चुकी है। उन्हें सुपर-8 में अफगानिस्तान और भारत से हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही उनका टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना भी टूट गया। अब भारत का सामना सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now