केएल राहुल की मैच विनिंग पारी को लेकर मोहम्मद शमी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v Australia - 1st ODI
केएल राहुल ने पहले वनडे में बेहतरीन पारी खेली

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्रमुख बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में जबरदस्त पारी खेली और टीम को मैच जिताया। उन्होंने मुश्किल समय में भारतीय पारी को संभाला। लंबे समय बाद उनके फॉर्म में आने को लेकर काफी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी केएल राहुल की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि केएल राहुल ने प्रेशर में काफी अच्छी तरह से परफॉर्म किया और ये देखकर काफी अच्छा लगा।

टेस्ट सीरीज में ख़राब फॉर्म के चलते केएल राहुल को उप कप्तानी और टीम से ड्रॉप कर दिया गया था, लेकिन वनडे सीरीज में उन्होंने आगाज बेहतरीन किया है। केएल राहुल ने 91 गेंदों पर 75 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली, जिसमें उनका साथ रविन्द्र जडेजा ने दिया। जडेजा ने 69 गेंदों पर 45 रनों की नाबाद पारी खेली और भारतीय टीम को मुकाबला जिता दिया।

केएल राहुल को बस एक बड़ी पारी की जरूरत थी - मोहम्मद शमी

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केएल राहुल की पारी को लेकर मोहम्मद शमी ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

काफी सारी बातें हो रही थीं कि केएल राहुल फॉर्म में नहीं हैं या फिर वो दबाव में हैं। हालांकि अगर आप एक खिलाड़ी के नजरिए से देखें तो बस एक बड़ी पारी की जरूरत होती है। अगर आपने अच्छी पारी खेल दी और टीम को बेहतर शुरूआत दे दी तो फिर आपका कॉन्फिडेंस वापस आ जाता है। हम सबने देखा है कि केएल राहुल ने कितनी अच्छी पारियां खेली हैं। हालांकि कई बार लक आपका साथ नहीं देता है। आप चीजों के लिए ट्राई करते हैं लेकिन ये नहीं होता है। एक खिलाड़ी के जीवन में ये फेज आता है। आज निश्चित तौर पर उनके ऊपर दबाव था क्योंकि काफी सारे विकेट जल्दी गिर गए थे। इसी वजह से उनको प्रेशर के अंदर परफॉर्म करते देख काफी अच्छा लगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now