IND vs AUS: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

India v Afghanistan - DP World Asia Cup
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया 3 टी20 खेलेगी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs AUS) से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और इस सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। उनको टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल किया गया है।

टीम इंडिया शनिवार को मोहाली पहुंची तब यह जानकारी बीसीसीआई और अधिकारियों तक पहुंच गई। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले से ही मोहाली में है। मेहमान टीम ने मोहाली में अभ्यास भी किया। शमी के बाहर होने पर देखना होगा कि किस खिलाड़ी को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया जाता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम पहला टी20 मुकाबला 20 सितम्बर को खेलेगी। इसके बाद अगले मैच 23 सितम्बर को नागपुर में खेला जाना है। तीसरा और अंतिम मैच 25 सितम्बर को हैदराबाद में होगा। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम का भारत दौरा समाप्त हो जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका की टीम भी भारत दौरे पर खेलेगी। शमी इस टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में खेल पाएंगे या नहीं, यह पूरी तरह से उनकी रिकवरी पर निर्भर करता है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज 28 सितम्बर से खेली जानी है।

शमी के लिए भी कोरोना संक्रमित होकर बाहर होना दुर्भाग्यपूर्ण होगा। टी20 वर्ल्ड कप के लिए वह स्टैंडबाय खिलाड़ी हैं। ऐसे में उनका प्रदर्शन काफी मायने रखता था।

भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma