भारत की तरफ से सिर्फ रविंद्र जडेजा पहले दिन क्यों रहे सफल? पार्थिव पटेल ने बताया कारण

India v Australia - 3rd Test: Day 1
India v Australia - 3rd Test: Day 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह से स्पिनर्स के नाम रहा। सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर्स ने अपना दबदबा कायम किया और फिर उसके बाद भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। वहीं पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने रविंद्र जडेजा के गेंदबाजी की एक सबसे खास बात बताई। उन्होंने कहा कि जडेजा ने खेल के पहले दिन सही लेंथ पर गेंदबाजी की और इसी वजह से उन्होंने इतने विकेट चटकाए।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर टेस्ट मैच का पहला दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी में 54 ओवर में 156/4 का स्कोर बना लिया था। कैमरन ग्रीन 6 और पीटर हैंड्सकॉम्ब 7 रन बनाकर नाबाद थे। इससे पहले भारत की पहली पारी सिर्फ 109 के स्कोर पर सिमट गई थी। ऑस्ट्रेलिया ने 47 रनों की बढ़त बना ली है।

इस पिच पर लेंथ को शॉर्ट रखना जरूरी था - पार्थिव पटेल

भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के सभी चारों विकेट अपने नाम किए हैं। अश्विन और अक्षर पटेल जैसे स्पिनर्स को पहले दिन एक भी विकेट नहीं मिला। पार्थिव पटेल के मुताबिक जडेजा ने अच्छी लेंथ पर गेंदबाजी की और इसी वजह से वो विकेट का फायदा उठा पाए। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान पार्थिव पटेल ने कहा,

रविंद्र जडेजा ने सही लेंथ पर गेंदबाजी की। अगर आप ऑस्ट्रेलिया के पिच मैप को देखें तो उन्होंने 6 मीटर से लेकर 8 मीटर तक के मार्क पर गेंदबाजी की। पिच से मदद थी लेकिन गेंद को समय देना जरूरी था। अगर आप फुल लेंथ की गेंदबाजी करते तो ज्यादा स्पिन ना मिलती। स्पिन कराने के लिए आपको इस पिच पर लेंथ को थोड़ा शॉर्ट रखना जरूरी था। मार्नस लैबुशेन और स्टीव स्मिथ के विकेट से पता चलता है कि जडेजा सही लेंथ पर गेंदबाजी कर रहे थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now