Jasprit Bumrah जैसे आक्रमणकारी खिलाड़ी का न होना अच्छी बात नहीं, भारतीय कप्तान ने दिया बयान

England v India - 2nd Royal London Series One Day International
जसप्रीत बुमराह चोट के बाद वापसी कर रहे हैं

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट से ठीक होने के बाद वापस मैदान पर जाने के लिए तैयार हैं। ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी राहत की सांस ली है। इस बीच रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रोहित शर्मा ने कहा है कि बुमराह का टीम में वापस लौटना एक अच्छी बात है।

एक प्रेस वार्ता में रोहित शर्मा ने कहा कि बुमराह बेहद अहम खिलाड़ी हैं। पिछले कुछ सालों में उन्होंने जिस तरह से प्रदर्शन किया है वह शानदार है। वह एक आक्रमणकारी गेंदबाज है और अगर ऐसा गेंदबाज टीम का हिस्सा नहीं है, तो यह टीम के लिए अच्छा नहीं है। बुमराह का वापस आना अच्छा है और मुझे उम्मीद है कि वह फिट रहेंगे और सामान्य तौर पर जितनी तेज गेंदबाजी करते हैं, वह करेंगे।

गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह को एशिया कप 2022 में टीम में शामिल नहीं किया गया था। चोट की वजह से वह टीम से बाहर थे। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के लिए वह भारतीय टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। बुमराह की गेंदबाजी में गति और उछाल दोनों होते हैं। वह बल्लेबाजों को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ते। मोहाली में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला टी20 मैच खेलेगी। तीन मैचों की सीरीज का यह पहला मैच 20 सितम्बर को खेला जाना है। बुमराह का प्रदर्शन इस मुकाबले में देखने लायक रहेगा। भारतीय टीम से मोहम्मद शमी कोरोना वायरस के कारण बाहर हुए हैं लेकिन उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है।

भारतीय टी20 टीम कुछ इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma