रोहित शर्मा की जिद्द कहीं टीम इंडिया को पड़ ना जाए भारी, सेमीफाइनल से पहले खड़ी हुई मुश्किल

रोहित और विराट की जोड़ी के कारण यशस्वी बाहर हैं (Photo Courtesy: X/@BCCI, Getty Images)
रोहित और विराट की जोड़ी के कारण यशस्वी बाहर हैं (Photo Courtesy: X/@BCCI, Getty Images)

Rohit Sharma-Virat Kohli opening pair: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में भारत का प्रदर्शन अभी तक धमाकेदार रहा है। टीम इंडिया ने पहले ग्रुप स्टेज में कमाल दिखाया और अब सुपर 8 में भी जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। हालांकि, इन सब के बीच भारत के लिए एक बड़ी परेशानी का सबब ओपनिंग जोड़ी बनी हुई है, जिसमें रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली को लगातार मौका मिल रहा है लेकिन वह लगातार फ्लॉप हो रहे हैं और टीम को हर मैच में शुरुआत में ही दबाव का सामना करना पड़ता है।

आज सेंट लूसिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी कोहली फ्लॉप रहे और अपना खाता खोले बिना ही दूसरे ओवर में जोश हेजलवुड की गेंद पर चलते बने और टीम को 6 के स्कोर पर पर ही पहला झटका लगा। ओपनिंग में लगातार ख़राब प्रदर्शन करने से कोहली से पारी की शुरुआत कराने पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

विराट कोहली से ओपनिंग की जिद्द पड़ सकती है भारी

आईपीएल 2024 में ओपनर के तौर पर विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया था और उन्होंने 700 से ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती थी। इसी वजह से टी20 वर्ल्ड कप के लिए कोहली को ओपनिंग का मौका दिया गया लेकिन वह फ्लॉप हो रहे हैं। ग्रुप स्टेज में उनके बल्ले से 3 पारियों में सिर्फ 5 रन आए थे, जिसमें एक डक भी शामिल था। ऐसे में तभी मांग उठने लगी थी कि कोहली को नंबर 3 पर वापस भेज देना चाहिए, क्योंकि टी20 इंटरनेशनल में वही उनकी स्वाभाविक बल्लेबाजी पोजीशन है।

हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और कप्तान रोहित शर्मा ने कोहली को ही ओपनिंग में अपने जोड़ीदार के रूप में बरकरार रखा लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए और उनके बल्ले से अफगानिस्तान के खिलाफ 24 गेंद में 24 और बांग्लादेश के खिलाफ 28 गेंद में 37 आए। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह 5 गेंद खेलने में कामयाब रहे लेकिन अपना खाता नहीं खोल पाए।

यशस्वी जायसवाल को नहीं मिल रहा मौका

विराट कोहली के ओपनिंग करने के कारण धाकड़ बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को बाहर बैठना पड़ रहा है, जो एक स्पेशलिस्ट ओपनर हैं और उन्होंने टीम इंडिया के लिए काफी अच्छा भी किया है। आईपीएल में भी उन्होंने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ऐसे में रोहित को सोचना होगा कि कोहली से पारी की शुरुआत की जिद्द ठीक या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now