ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत मिलते ही खुशी से उछल पड़े रोहित-कोहली, वीडियो हुआ वायरल

जीत के बाद खुशी मनाते रोहित और कोहली
जीत के बाद खुशी मनाते रोहित और कोहली

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया है। हैदराबाद में खेले गए इस मैच को जीतकर भारत ने सीरीज भी अपने नाम कर ली है।

भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की। टिम डेविड ने 54 और कैमरून ग्रीन ने 52 रन बनाकर टीम का स्कोर 186 रन पहुंचा दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत टीम ने पहले दो विकेट जल्दी खो दिए थे। लेकिन विराट और सूर्यकुमार ने अच्छी पारी खेली। सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों पर 69 रनों की धमाकेदार पारी खेली, वहीं विराट ने भी 63 रन बनाए। आखिरी ओवर में भारत को 11 रनों की जरूरत थी। हार्दिक पांड्या ने पांचवी गेंद पर चौका लगाकर भारत को जीत दिला थी।

भारत के जीतते ही रोहित शर्मा और विराट कोहली खुशी से झूम उठे। दोनों खिलाड़ियों का जश्न मनाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जीत का चौका लगते ही दोनों खिलाड़ी ताली बजाते हुए और एक-दूसरे के गले लगते नजर आए।

इससे पहले विराट कोहली जब आउट होकर वापस जा रहे थे तो रोहित ने शानदार पारी के लिए विराट की पीठ थपथपा कर उन्हें शाबाशी भी दी थी। बीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इसका वीडियो भी शेयर किया था।

वर्ल्ड कप के पहले यह जीत भारतीय टीम के लिए काफी मायने रखती है। घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने 9 साल बाद कोई टी-20 सीरीज जीती है। भारत के लिए वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका की भी चुनौती है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को तीन टी20 और इतने ही वनडे खेलने हैं, जिसकी शुरुआत 28 सितम्बर से होगी। वर्ल्ड कप के लिहाज से यह सीरीज काफी अहम होगी क्योंकि भारत इस सीरीज में अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन बनाना चाहेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
2 comments