IND vs AUS: ऋतुराज गायकवाड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज में किया बड़ा कारनामा, विराट कोहली और केएल राहुल के क्लब में हुए शामिल 

India Australia Cricket
ऋतुराज गायकवाड़ ने बड़ी उपलब्धि अपने नाम की

रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज (IND vs AUS) का आखिरी मुकाबला खेला गया। बेंगलुरु में कंगारुओं को 6 रन से शिकस्त मिली और भारतीय टीम ने 4-1 से सीरीज अपने नाम की। इस सीरीज के लिए ज्यादातर भारतीय सीनियर्स को आराम दिया गया था और कई युवाओं को मौका मिला था, जिसमें ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का नाम भी शामिल था। गायकवाड़ ने पूरी सीरीज में ओपनिंग करते हुए बल्लेबाजी की और कुछ बढ़िया पारियां भी खेली। अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर वह उन बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए, जिन्होंने भारत के लिए एक T20I द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का कारनामा किया।

ऋतुराज गायकवाड़ के लिए सीरीज की शुरुआत खराब रही थी और वह विशाखापट्नम में खेले गए मुकाबले में डायमंड डक का शिकार हुए और बिना एक भी गेंद का सामना किये रन आउट हो गए। इसके बाद दूसरे मैच में उन्होंने 58 रनों की पारी खेली, जबकि तीसरे मैच में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक जमाते हुए नाबाद 123 रनों की पारी खेली। रायपुर में खेले गए मुकाबले में उनके बल्ले से 32 रनों की पारी आई, जबकि बेंगलुरु में वह सिर्फ 10 रन बना पाए।

इस तरह उन्होंने पांच मैचों की सीरीज में 55.75 की औसत से 223 रन बनाये, जो किसी भी भारतीय द्वारा एक द्विपक्षीय T20I सीरीज में बनाये गए तीसरे सबसे ज्यादा रन हैं।

विराट कोहली के नाम है एक द्विपक्षीय T20I सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड

ऋतुराज गायकवाड़ के पास विराट कोहली और केएल राहुल के एक द्विपक्षीय T20I सीरीज में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका था लेकिन वह चूक गए। केएल राहुल ने साल 2020 में न्यूजीलैंड दौरे पर पांच T20I में 224 रन बनाये थे। वहीं, विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2021 में 231 रन बनाकर भारत के लिए एक द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar