"एशिया कप से Virat Kohli की बल्लेबाजी में आया सुधार" - दिग्गज बल्लेबाज को लेकर आया बयान 

India v Afghanistan - DP World Asia Cup
India v Afghanistan - DP World Asia Cup

पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने माना कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी लय ढूंढनी शुरू कर दी है और हाल ही में आत्मविश्वास हासिल किया है। दिग्गज बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले (IND vs AUS) में 48 गेंदों में 63 रनों की शानदार पारी खेली और टीम की जीत में अहम योगदान दिया। अपनी पारी में कोहली ने चौकों से ज्यादा छक्के लगाए। उन्होंने चार छक्के और तीन चौके लगाए।

मांजरेकर ने महसूस किया कि कोहली का पावर-गेम वापस आ गया है और दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सबसे छोटे प्रारूप में अपने दबदबे को फिर से खोजना शुरू कर दिया है।

स्पोर्ट्स 18 पर पूर्व खिलाड़ी ने कहा,

देखिए, एशिया कप से ही हर मैच में उन्होंने रन बनाए, सिर्फ रन ही नहीं, कुछ सुधार आ रहा था। मुझे लगता है कि पावर गेम वापस आ गया है, उन्हें अपने पावर गेम पर भरोसा है। एक समय था जब वह रन बना रहे थे लेकिन उनका पावर गेम नजर नहीं आ रहा था और अब यह होने लगा है।

वह अच्छी गेंदों पर भी चौके-छक्के लगा रहे हैं - संजय मांजरेकर

मांजरेकर का कहना है कि कोहली ने एशिया कप से ही सुधार किया है और वह अब नतीजे दिखने शुरू हो गए हैं। दिग्गज ने कहा कि अब पूर्व भारतीय कप्तान को अपनी फॉर्म टी20 वर्ल्ड कप तक जारी रखनी चाहिए।

उन्होंने कहा,

वह अच्छी गेंदों को भी बड़े चौके-छक्कों के लिए भेज रहे हैं। यह सब आत्मविश्वास के बारे में है, यह एक ऐसा व्यक्ति है जो बहुत आत्मविश्वासी है और खुद को उत्कृष्टता के लिए प्रेरित करता है, लेकिन लंबे समय तक रन नहीं आ रहे थे और उनका आत्मविश्वास थोड़ा डगमगाया था। लेकिन एशिया कप के दौरान, धीरे-धीरे और स्थिर रूप से, कुछ चीजें होने लगीं, पुल शॉट आने लगे और छक्के सिर्फ बाउंड्री के ऊपर जाने से ज्यादा स्टैंड में जाने लगे क्योंकि यह आईपीएल में चल रहा था। तो, सही तस्वीर को फ्रेम करने के लिए टुकड़े वापस गिर रहे हैं। अब यह इस तरह के प्रदर्शनों को मेन इवेंट में करने के बारे में है।

विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में काफी जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। उन्होंने पांच मैचों में 92 की लाजवाब औसत से 276 रन बनाये थे। इसके अलावा अपने T20I करियर का पहला शतक भी उन्होंने उसी दौरान लगाया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment