ऑस्ट्रेलियाई टीम के इस खिलाड़ी को ड्रॉप करने पर पूर्व दिग्गज कप्तान ने जताई हैरानी

Nitesh
Australia v South Africa - Third Test: Day 5
Australia v South Africa - Third Test: Day 5

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ (Steve Waugh) ने नागपुर टेस्ट मैच में ट्रैविस हेड को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप करने को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि यकीन नहीं हो रहा है कि टीम मैनेजमेंट ने आईसीसी रैंकिंग में चौथे नंबर पर मौजूद अपने प्रमुख खिलाड़ी को ड्रॉप कर दिया। देखते हैं कि उनका ये फैसला सही साबित होता है या नहीं।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान जब किया तो उसमें ट्रैविस हेड का नाम नहीं था। इसकी बजाय उन्होंने पीटर हैंड्सकोम्ब को अपनी टीम में जगह दी है। हालांकि स्टीव वॉ टीम मैनेजमेंट के इस फैसले से खुश नहीं हैं और उन्होंने काफी तीखी प्रतिक्रिया दी है। स्टीव वॉ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके मैनेजमेंट के इस फैसले पर सवाल उठाए।

ट्रैविस हेड ने पिछले एक साल में जबरदस्त प्रदर्शन किया है - स्टीव वॉ

उन्होंने लिखा 'यकीन नहीं हो रहा है कि हमने वर्ल्ड रैंकिंग में चौथे नंबर पर काबिज बल्लेबाज को बाहर कर दिया। वो शायद पिछले 12 महीनों में हमारे बेस्ट बल्लेबाज रहे हैं। इसके अलावा वो औसत ऑफ स्पिन से बेहतर गेंदबाजी भी करते हैं। देखते हैं, शायद ऑस्ट्रेलियाई सेलेक्टर्स का फैसला सही साबित हो।'

आपको बता दें कि ट्रैविस हेड का फॉर्म उप महाद्वीप में उतना अच्छा नहीं रहा है और शायद यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया के प्लेइंग इलेवन में उन्हें नहीं शामिल किया गया। उनका औसत एशिया में महज 21.30 ही है। उनके हालिया स्कोर पर अगर नजर डालें तो उन्होंने 14, 36, 8, 23, 26, 11*, 6, 12 और 5 रन ही बनाए हैं। इससे पता चलता है कि एशियाई कंडीशंस में उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में पहला टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है और इस मैच में कंगारू टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now