'ऐसा सपना देखता था' - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में बढ़िया पारी खेलने के बाद सूर्यकुमार यादव ने दिया बड़ा बयान 

India Australia Cricket
सूर्यकुमार यादव ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में शानदार अर्धशतक जमाया

भारतीय टीम (India Cricket Team) ने शुक्रवार को ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) को पहले वनडे में 8 गेंद शेष रहते हुए पांच विकेट से मात दी। मोहाली के आईएस बिंद्रा स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर 276 रन पर आउट हुई। जवाब में भारत ने 48.4 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

भारत ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा वनडे रविवार को इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम में खेला जाएगा। बहरहाल, भारत की जीत में सूर्यकुमार यादव ने भी अहम योगदान दिया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 49 गेंदों में पांच चौके और एक छक्‍के की मदद से 50 रन बनाए।

मैच के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा, 'जब मैंने इस प्रारूप में खेलना शुरू किया तो इस तरह की पारी खेलने का सपना देखता था। मेरी कोशिश अंत तक बल्‍लेबाजी करके मैच फिनिश करने की थी। दुर्भाग्‍यवश आज ऐसा कर नहीं पाया, लेकिन मैच के नतीजे से काफी खुश हूं। मैं बस यही सोच रहा था कि इस प्रारूप में हो क्‍या रहा है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'टीमें और गेंदबाज वहीं हैं। मैंने एहसास किया कि संभवत: मैं थोड़ा अपनी बल्‍लेबाजी में जल्‍दबाजी कर रहा हूं। इसलिए मैंने धीमे खेलने का फैसला किया और मैच को आखिर तक ले जाने का सोचा। मेरे ख्‍याल से यह पहला मौका था जब मैंने स्‍वीप शॉट नहीं खेला। स्‍ट्रेट ड्राइव तो चंदू पंडित के कारण आईं। मैंने हमारे ओपनर्स को बल्‍लेबाजी करते देखने का खूब आनंद लिया। मैंने भी कोशिश की थी कि उसी तरह खेलूं और भारत के लिए मैच जीतने की कोशिश करूं।'

बता दें कि भारत ने 1996 के बाद मोहाली में ऑस्‍ट्रेलिया को वनडे मैच में मात दी। भारत के लिए मोहम्‍मद शमी (5 विकेट) और शुभमन गिल (74) ने भी उम्‍दा योगदान दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now