पूर्व कप्तान ने इंडिया-ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर उठाए बड़े सवाल, कहा नहीं रह गई है उतनी अहमियत

India v Australia - T20I Series: Game 2
India v Australia - T20I Series: Game 2

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के तुरंत बाद होने वाले इंडिया-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि खिलाड़ी इतने दिनों से वर्ल्ड कप खेल रहे थे और अभी उससे बाहर निकले नहीं थे कि अब इस टी20 सीरीज का आयोजन हो रहा है। इसी वजह से इस सीरीज की अहमियत खत्म हो गई है। मार्क टेलर के मुताबिक लगातार क्रिकेट खेलने की वजह से खिलाड़ी अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पाते हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के खिलाफ लगातार दो टी20 मुकाबला हार चुकी है। अगर टीम एक और मैच हार जाती है तो फिर वो ये सीरीज गंवा देंगे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी पिछले दो महीने से ज्यादा समय से भी भारत में ही हैं। ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, एडम जैम्पा, सीन एबॉट, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंग्लिस जैसे खिलाड़ी काफी समय से खेल रहे हैं।

वर्ल्ड कप के तुरंत बाद टी20 सीरीज का आयोजन नहीं होना चाहिए था - मार्क टेलर

मार्क टेलर ने Wide World of Sports radio पर बातचीत के दौरान कहा कि वर्ल्ड कप के तुरंत बाद टी20 सीरीज होने से इसकी अहमियत उतनी नहीं रह गई है। उन्होंने कहा,

इसमें कोई शक ही नहीं है कि खिलाड़ी अभी वर्ल्ड कप के हैंगओवर से नहीं निकले हैं। भारत के खिलाफ पांच की इस टी20 सीरीज के कोई मायने नहीं रह गए हैं क्योंकि वर्ल्ड कप का फाइनल हुए अभी एक हफ्ता भी नहीं हुआ था।

आपको बता दें कि पहले दो मैचों में मिली हार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक चौंकाने वाला फैसला किया है। जो सीनियर खिलाड़ी इस सीरीज में खेल रहे हैं, उन्हें रिप्लेस करने के लिए युवा खिलाड़ियों की फौज ऑस्ट्रेलिया से भेजी जाएगी। ये सीनियर प्लेयर अब थके हुए लग रहे हैं और इसी वजह से इनको यंग प्लेयर्स से रिप्लेस किया जा सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता