IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 से पहले तिलक वर्मा इस चीज पर लगा रहे हैं अपना पूरा ध्‍यान

India Australia Cricket
तिलक वर्मा ने कहा कि उन्‍हें जो भूमिका मिली है, उसी पर टिके रहना चाहते हैं

भारत (India Cricket Team) और ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्‍ड स्‍टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम के युवा बल्‍लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने मैच से पहले कहा कि वो अपना ध्‍यान अपनी मानसिकता को साफ और साधारण रखने पर लगा रहे हैं।

बता दें कि भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच को 2 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। बहरहाल, तिलक वर्मा ने दूसरे टी20 से पहले बताया कि वो अपनी मानसिकता स्‍पष्‍ट कर रहे हैं और साथ ही बताया कि कैसे पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में स्थिति के मुताबिक खेल रहे थे। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने पहले टी20 मैच में 10 गेंदों में 12 रन बनाए थे और तनवीर सांघा की गेंद पर आउट हो गए थे।

तिलक वर्मा ने कहा, 'उस समय लेग स्पिनर गेंदबाजी कर रहा था तो मेरी मानसिकता थी कि आक्रमण करूं क्‍योंकि हमें तब 10 रन प्रति ओवर बनाने थे। तो उस समय मानसिकता एकदम स्‍पष्‍ट थी। अगर लेग स्पिनर गेंदबाजी कर रहा है तो मैं प्रहार करने जाऊंगा। तेज गेंदबाजों के लिए क्रीज पर जमे हुए सूर्या भाई थे। तो मैं विश्‍वास से भरा था कि वो तेज गेंदबाजों के खिलाफ फिनिश करेंगे। तो विशेषकर उस ओवर में मैंने लेग स्पिनर पर प्रहार करने की ठानी।'

तिलक वर्मा ने साथ ही कहा कि उनकी मानसिकता साधारण है और वो जो भूमिका मिली है, उसी पर टिके रहेंगे। उन्‍होंने कहा, 'मेरी मानसिकता साधारण हैं। जैसा कि मैंने पहले कहा, टीम में मेरी भूमिका है। तो मैं बस उस भूमिका पर टिके रहना चाहता हूं और मैं अपनी मानसिकता में स्‍पष्‍ट रहना चाहता हूं।'

पता हो कि पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 208 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने 19.5 ओवर में 8 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment