विराट कोहली ने बताया कि वो क्यों अहमदाबाद टेस्ट मैच में बड़ी पारी खेलने में सफल रहे

Nitesh
विराट कोहली ने काफी जबरदस्त पारी इस मुकाबले में खेली
विराट कोहली ने काफी जबरदस्त पारी इस मुकाबले में खेली

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट मैच में अपनी मैराथन पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस पारी के दौरान अपनी सफलता का राज बताया। विराट कोहली के मुताबिक जब वो डिफेंस अच्छी तरह से करने लगते हैं तो फिर उनके बल्ले से बड़ी पारी आने लगती है। कोहली के मुताबिक डिफेंस ही उनका सबसे मजबूत पक्ष है।

विराट कोहली ने लगभग साढ़े तीन सालों बाद टेस्ट फॉर्मेट में शतक के सूखे को खत्म कर दिया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट मैच के चौथे दिन 186 रनों की पारी खेली। कोहली का यह टेस्ट क्रिकेट में 28वां और इंटरनेशनल क्रिकेट में 75वां शतक है। दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज ने 241 गेंदों में शतक पूरा किया। दुनियाभर में मौजूद कोहली के फैंस के लिए यह दिन बेहद खास रहा।

मैं टेस्ट क्रिकेट में पूरी तरह से संयम बरतता हूं - विराट कोहली

मैच के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ से बातचीत के दौरान विराट कोहली ने अपनी इस पारी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बीसीसीआई टीवी पर पोस्ट किए गए वीडियो में कहा 'मुझे संयम बनाकर रखना था। मुझे अपने डिफेंस पर भरोसा रखना था। इसी टेंपलेट के साथ मैंने हमेशा क्रिकेट खेला है। मेरा डिफेंस ही मेरा सबसे मजबूत प्वॉइंट है। जब मैं डिफेंड अच्छा करता हूं तो मुझे पता होता है कि कमजोर गेंद मिलने पर अटैक कर सकता हूं और रन बना सकता हूं। एक चीज जो मुझे काफी शांत रखती है वो ये कि मैं सिंगल और डबल लेकर शतक बनाने में खुश होता हूं। मैं चार से पांच सेशन तक बल्लेबाजी कर सकता हूं। यहीं पर मेरे लिए फिटनेस और फिजिकल तैयारी काम आती है।'

आपको बता दें कि विराट कोहली ने काफी लंबे समय के बाद टेस्ट क्रिकेट में बड़ी पारी खेली है और इससे उनका कॉन्फिडेंस जरूर वापस आया होगा।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now